S M L

यूपी उपचुनाव नतीजे: काउंटिंग में लगी मृत कर्मचारियों की ड्यूटी

जिला प्रशासन ने गिनती के लिए उन लोगों को भी ड्यूटी पर लगाया गया है जिनकी मौत हो चुकी है. प्रशासन ने वोटिंग वाले दिन भी ऐसी ही गलती की थी

Updated On: Mar 14, 2018 02:03 PM IST

FP Staff

0
यूपी उपचुनाव नतीजे: काउंटिंग में लगी मृत कर्मचारियों की ड्यूटी

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर हुए वोटिंग की बुधवार को काउंटिंग चल रही है. इन दोनों ही सीटों पर सबकी नजरें हैं क्योंकि ये गोरखपुर और फूलपुर दोनों ही सीटें क्रमश: सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्या की सीटें रही हैं.

लेकिन गोरखपुर की सीट एक और वजह से सुर्खियां बना रही है. न्यूज18 की रिपोर्ट के मुताबिक, यहां वोटों की गिनती के लिए दो मृत कर्मचारियों की भी ड्यूटी लगा दी गई है. जिला प्रशासन ने गिनती के लिए उन लोगों को भी ड्यूटी पर लगाया गया है जिनकी मौत हो चुकी है. प्रशासन ने वोटिंग वाले दिन भी ऐसी ही गलती की थी. गलती से सबक लेने की जगह उसे अधिकारियों ने दोहरा दिया है.

इस मामले को लेकर राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने जिला निर्वाचन अधिकारी से शिकायत दर्ज करवाई है. बताया गया है कि लोक निर्माण विभाग के जूनियर इंजीनियर राकेश कुमार और अनिल कुमार की एक साल पहले मौत हो चुकी है. इसके बाद भी उनकी मतगणना में ड्यूटी लगा दी गई है.

गोरखपुर के 19.49 लाख मतदाताओं में से 9.34 लाख ने अपने मत का इस्तेमाल किया है. यहां पहली बार गोरखनाथ पीठ से बाहर का कोई व्यक्ति चुनाव लड़ रहा है. बीजेपी से उपेंद्र दत्त शुक्ल, सपा से प्रवीण निषाद और कांग्रेस से डॉ. सुरहीता करीम मैदान में हैं. अभी तक की काउंटिंग में अखिलेश यादव की पार्टी समाजवादी पार्टी बीजेपी से आगे चल रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi