S M L

संसद में कावेरी जल बोर्ड गठन को लेकर हंगामा, दोनों सदनों की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित

9 मार्च को जब से बजट सत्र का दूसरे चरण शुरू हुआ है तभी से दोनों सदनों में कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित होती रही है

Updated On: Apr 02, 2018 01:41 PM IST

FP Staff

0
संसद में कावेरी जल बोर्ड गठन को लेकर हंगामा, दोनों सदनों की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित

संसद में गतिरोध की स्थिति बनी हुई है. विपक्षी पार्टियों के हंगामे की वजह से राज्यसभा और लोकसभा आज यानी सोमवार को भी नहीं चल सका है. 9 मार्च को जब से बजट सत्र का दूसरे चरण शुरू हुआ है तभी से विपक्ष सरकार के खिलाफ लगातार हमलावर तेवर अपनाए हुए है.

चार दिन के बाद सोमवार को राज्यसभा में कार्यवाही शुरू होते ही कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड के गठन को लेकर एआईएडीएमके सदस्यों ने हंगामा और नारेबाजी की. इसके बाद सभापति वेंकैया नायडू ने पूरे दिन के लिए कार्यवाही को स्थगित कर दिया.

लोकसभा में भी एआईएडीएमके के सदस्यों ने कावेरी मैनेजमेंट बोर्ड के गठन की मांग को लेकर भारी हंगामा किया. सदस्यों के वेल में आकर शोर-शराबा करने पर स्पीकर सुमित्रा महाजन ने सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी.

इससे पहले सोमवार को ही संसद परिसर में एआईएडीएमके सांसदों ने बोर्ड गठन की मांग वाली तख्ती लेकर विरोध-प्रदर्शन किया.

वहीं, टीडीपी सांसदों ने भी संसद परिसर में महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने आंध्र प्रदेश को स्पेशल स्टेटस की मांग देने के लिए विरोध-प्रदर्शन किया.

लोकसभा में सरकार के खिलाफ कई अविश्वास प्रस्ताव लटके पड़े हैं

लोकसभा में कम से कम चार अविश्वास प्रस्ताव लटके पड़े हैं लेकिन हंगामे की वजह से इन्हें अभी तक पेश नहीं किया जा सका है. टीडीपी, एआईएडीएमके, कांग्रेस और सीपीएम ने पिछले दिनों नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया था.

बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत से ही दोनों सदनों में विपक्षी पार्टियां आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा, कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड बनाने की मांग और पीएनबी धोखाधड़ी मामले सहित अन्य मुद्दों को लेकर हंगामा कर रही हैं.

संसद के बजट सत्र का यह दूसरा चरण 6 अप्रैल को खत्म हो रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi