S M L

उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, बीजेपी को भी नहीं बख्शा

कुशवाहा ने अपने इस आरोप को फिर से हवा दी कि कुमार ने उनके खिलाफ नीच शब्द का प्रयोग कर उनका अपमान किया है

Updated On: Nov 15, 2018 10:09 PM IST

Bhasha

0
उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, बीजेपी को भी नहीं बख्शा

बिहार के सीएम नीतीश कुमार को निशाना बनाते रहे आरएलएसपी प्रमुख और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने गरुवार को जेडीयू प्रमुख के खिलाफ अपने अभियान में बीजेपी को भी घसीट लिया. इस बीच, यह भी संकेत हैं कि लोकसभा चुनाव में सीट समझौते को लेकर नाखुश कुशवाहा सत्तारूढ़ एनडीए से अलग हट सकते हैं.

कुशवाहा ने अपने इस आरोप को फिर से हवा दी कि कुमार ने उनके खिलाफ नीच शब्द का प्रयोग कर उनका अपमान किया है. जेडीयू इस आरोप से इंकार कर चुका है. कुशवाहा ने सवाल किया कि क्या प्रधानमंत्री उस समय गलत थे जब बीजेपी पर नीच राजनीति करने का आरोप लगाने के लिए उन्होंने प्रियंका गांधी पर हमला किया था.

बिहार के सीएम के बचाव में उतरे राज्य के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी को जवाब देते हुए कुशवाहा ने गुरुवार को कई ट्वीट किए. सुशील मोदी ने 12 नवंबर को ट्वीट कर कहा था कि कुमार ने नीच शब्द का कभी उपयेाग नहीं किया लेकिन कुछ लोग शहीद बनने का प्रयास कर रहे हैं.

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के अध्यक्ष ने पलटवार करते हुए सवाल किया कि पीएम ने प्रियंका गांधी वाड्रा की टिप्पणी की जो व्याख्या की थी, वह क्या सुशील कुमार मोदी के अनुसार गलत थी.

प्रियंका ने 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी पर हमला करते हुए नीच राजनीति शब्द का इस्तेमाल किया था. बीजेपी के तत्कालीन प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी ने इस टिप्पणी को उनकी पिछड़ी जाति से जोड़ते हुए आरोप लगाया था कि उनकी पृष्ठभूमि पर हमला किया जा रहा है.

कुशवाहा ने कहा, 'सुशील कमार मोदी को तब यह भी कहना चाहिए कि नीतीश कुमार सही हैं और राज्य में 2015 के विधानसभा चुनाव के दौरान डीएनए मुद्दे पर दोनों नेताओं (नीतीश एवं नरेन्द्र मोदी) के बीच वाक्युद्ध में नरेंद्र मोदी गलत थे.'

साल 2015 में जब बीजेपी और जेडीयू विरोधी खेमों में थे तो नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री की डीएनए टिप्पणी को लेकर प्रधानमंत्री के खिलाफ एक अभियान छेड़ दिया था. नीतीश ने अपने पार्टी के लोगों से कहा था कि वे अपने बाल और नाखूनों के नमूने एकत्र कर दिल्ली भेजें जिससे डीएनए की पुष्टि हो सके.

बताया जाता है कि कुशवाहा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के इस प्रस्ताव से नाखुश हैं कि उनकी पार्टी 2014 की तुलना में इस बार कम सीटों पर चुनाव लड़े. कुशवाहा ने गुरुवार को कहा कि वह सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर शाह के साथ विचार विमर्श करेंगे.

आरएलएसपी ने 2014 में तीन सीटों पर चुनाव लड़ा था और तीनों पर ही उसे सफलता मिली थी. कुशवाह ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, 'मैं दिल्ली जाने के लिए पटना निकल रहा हूं. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ मेरी बैठक में मैं सीटों के बंटवारे पर बातचीत करूंगा.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi