S M L

मुख्यमंत्री के अगले कार्यकाल के लिए दावेदारी छोड़ें नीतीश: उपेन्द्र कुशवाहा

उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि नीतीश करीब 15 सालों से मुख्यमंत्री पद पर हैं और समय आ गया है कि वह ' किसी और को मौका ' देने पर विचार करें

Updated On: Jul 26, 2018 09:31 AM IST

Bhasha

0
मुख्यमंत्री के अगले कार्यकाल के लिए दावेदारी छोड़ें नीतीश: उपेन्द्र कुशवाहा

केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने यह कहते हुए बिहार के राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 2020 में चौथे कार्यकाल के लिए  अपनी 'दावेदारी छोड़ देनी चाहिए'.

उन्होंने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि नीतीश करीब 15 सालों से मुख्यमंत्री पद पर हैं और समय आ गया है कि वह 'किसी और को मौका' देने पर विचार करें.

कुशवाहा ने कहा,  'बिहार के शासन की बागडोर संभाले नीतीश को करीब 15 साल हो गए. यह किसी नेता के लिए अपनी काबिलियत साबित करने के लिए काफी लंबा समय होता है. मुझे लगता है कि उन्हें अब खुद ही एक और कार्यकाल की अपनी दावेदारी छोड़ देनी चाहिए.'

आरएलएसपी प्रमुख से सवाल पूछा गया था कि क्या राज्य में अगले विधानसभा चुनावों में सत्ता विरोधी लहर के चलते नीतीश कुमार के सामने मुश्किलें आ सकती हैं.

बिहार में लोकसभा चुनाव की तैयारी में लगभग सभी पार्टियां लग गई हैं. एनडीए के घटक दलों में सीट बंटवारे को लेकर गंभीरता से विचार-विमर्श चल रहा है. अभी हाल में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बिहार का दौरा किया था और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से 2019 चुनावों को लेकर वार्ता हुई थी. हालांकि सीट बंटवारे को लेकर क्या बात हुई, यह पता नहीं चल पाया.

आरएलएसपी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने साफ किया था कि अमित शाह बिहार दौरे पर आए तो थे लेकिन सीट-शेयरिंग को लेकर किसी पार्टी से कोई बात नहीं हुई. कुशवाहा ने यह भी कहा कि सीट बंटवारे पर एनडीए के सभी घटक दलों से बात होनी चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi