S M L

NDA से अलग होने के बाद आज UPA में शामिल हो सकते हैं कुशवाहा

आरएलएसपी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि उनकी पार्टी और यूपीए घटक दलों के बीच बातचीत लगभग तय हो गई है और यूपीए में शामिल होने का ऐलान कुशवाहा गुरुवार को कर सकते हैं

Updated On: Dec 20, 2018 09:01 AM IST

FP Staff

0
NDA से अलग होने के बाद आज UPA में शामिल हो सकते हैं कुशवाहा

पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) गुरुवार को संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) में शामिल हो सकती है. सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. आरएलएसपी ने हाल ही में बीजेपी से गठबंधन तोड़ लिया था.

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि उनकी पार्टी और यूपीए घटक दलों के बीच बातचीत लगभग तय हो गई है और यूपीए में शामिल होने का ऐलान कुशवाहा गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कर सकते हैं.

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्यूलर) संस्थापक जीतन राम मांझी और कांग्रेस के एक प्रतिनिधि घोषणा के दौरान मौजूद रह सकते हैं. विपक्षी नेता शरद यादव भी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं.

नीतीश और मोदी सत्ता में नहीं कर पाएंगे वापसी

वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कुशवाहा के बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) छोड़ने के बाद उनसे मुलाकात की थी. यूपीए का मानना है कि उससे हाथ मिलाने का कुशवाहा का फैसला उसे बिहार में एनडीए के खिलाफ माहौल बनाने में मदद करेगा. बीजेपी के अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जेडीयू और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान की एलजेपी एनडीए के अन्य घटक दल हैं.

यह भी पढ़ें- BJP ने जैसे मेरे साथ किया वैसा ही रामविलास पासवान के साथ भी करेगी: कुशवाहा

बाद में पत्रकारों के यह पूछे जाने पर कि कांग्रेस नेता अहमद पटेल से हुई उनकी मुलाकात का क्या मतलब निकाला जाए, कुशवाहा ने उस मुलाकात के बारे में कुछ भी खुलासा करने से इनकार करते हुए कहा कि मीडिया सहित अन्य जो भी मतलब निकालें उसके लिए वे स्वतंत्र हैं.

कुशवाहा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर प्रहार करते हुए रविवार को दावा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी केंद्र में और 2020 के विधानसभा चुनाव में नीतीश बिहार में सत्ता में फिर से नहीं आ पाएंगे.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi