S M L

उपेंद्र कुशवाहा और बीजेपी के बिहार प्रभारी ने की सीटों के बंटवारे पर चर्चा

आरएलएसपी बिहार में बीजेपी की एक सहयोगी है और उसने 2014 के संसदीय चुनावों में तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी

Updated On: Oct 19, 2018 10:35 AM IST

Bhasha

0
उपेंद्र कुशवाहा और बीजेपी के बिहार प्रभारी ने की सीटों के बंटवारे पर चर्चा
Loading...

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के अध्यक्ष व केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा और बीजेपी के महासचिव भूपेन्द्र यादव ने अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव समेत कई राजनीतिक मुद्दों पर विचार-विमर्श की. यादव बिहार के लिए बीजेपी के प्रभारी हैं.

आरएलएसपी बिहार में बीजेपी की एक सहयोगी है और उसने 2014 के संसदीय चुनावों में तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी. ऐसे में यह बैठक सीटों के बंटवारे को लेकर एक ऐसा फार्मूला निकालने को लेकर थी, जो सभी को स्वीकार्य हो.

इस बात की अटकलें लगाई जा रही है कि बिहार के मुख्यमंत्री एवं जनता दल (यूनाइटेड) के प्रमुख नीतीश कुमार के साथ अपने लंबे समय से चले आ रहे मतभेदों के बावजूद क्या कुशवाहा बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन का हिस्सा बने रहेंगे.

नीतीश कुमार 2014 में बीजेपी के साथ नहीं थे लेकिन 2017 में उन्होंने बीजेपी से हाथ मिला लिया था. केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री कुशवाहा ने हालांकि कहा है कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सत्ता में वापसी के लिए काम करेंगे.

वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी, रामविलास पासवान के नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) और आरएलएसपी ने बिहार में क्रमश: 30, सात और तीन सीटों पर चुनाव लड़ा था लेकिन सत्तारूढ़ गठबंधन में जद (यू) की मौजूदगी ने समीकरणों को उलट दिया है जिस वजह से भगवा पार्टी को एक नया फार्मूला निकालने पर काम करना पड़ रहा है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi