S M L

दलित बनाम दलित पर बोली मीरा कुमार- जाति को गठरी में बांध कर जमीन में गाड़ दें

लोकतांत्रिक मूल्यों, पारदर्शिता, प्रेस की आजादी और गरीब का कल्याण हमारी विचारधारा का हिस्सा है

Updated On: Jun 27, 2017 02:17 PM IST

FP Staff

0
दलित बनाम दलित पर बोली मीरा कुमार- जाति को गठरी में बांध कर जमीन में गाड़ दें

यूपीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार अपने प्रचार की शुरुआत साबरमती आश्रम से करेंगी.

मंगलवार को दिल्ली में मीरा कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि लोकतांत्रिक मूल्यों, पारदर्शिता, प्रेस की आजादी और गरीब का कल्याण हमारी विचारधारा का हिस्सा है. इनमें मेरी गहरी आस्था है.

उन्होंने कहा कि मैं इस चुनाव में इसी विचारधारा पर राष्ट्रपति चुनाव लड़ूंगी. विपक्षी पार्टियों ने सर्वसम्मति से मुझे राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने का फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों की एकता समान विचारधारा पर आधारित है.

पूर्व लोकसभा स्पीकर ने कहा कि मैंने सभी निर्वाचक मंडल के सभी सदस्यों को पत्र लिखकर राष्ट्रपति चुनाव में मेरा समर्थन करने की अपील की है, उनके सामने इतिहास रचने का अवसर है.

उन्होंने कहा कि बहुत जगह इस बात की चर्चा है कि दो दलित आमने-सामने हैं. उन्होंने कहा कि जाति को गठरी में बांधकर जमीन में गाड़ देना चाहिए, और आगे बढ़ना चाहिए.

Ramnath Kovind-Meera Kumar

राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद और यूपीए की उम्मीदवार मीरा कुमार आमने-सामने हैं

जनता दल यूनाइटेड के एनडीएन उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को अपना समर्थन देने पर मीरा कुमार ने कहा कि ऐसी बातें राजनीति में होती रहती हैं. सही समय आने पर मैं इस बारे में फैसला करूंगी.

वर्तमान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल जुलाई महीने में खत्म हो रहा है. 17 जुलाई को राष्ट्रपति का चुनाव होना है जिसके लिए मतों की गिनती 20 जुलाई को की जानी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi