विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

यूपी: बार का उद्घाटन कर विवाद में फंसी मंत्री स्वाति सिंह, सीएम ने मांगी सफाई

इस विवाद के पैदा होने के साथ ही विपक्ष ने योगी सरकार के चाल, चरित्र एवं चेहरे को लेकर सवाल उठाया है.

Bhasha Updated On: May 30, 2017 09:08 AM IST

0
यूपी: बार का उद्घाटन कर विवाद में फंसी मंत्री स्वाति सिंह, सीएम ने मांगी सफाई

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीयर बार के उद्घाटन को लेकर मीडिया में आ रही खबरों पर ध्यान देते हुए राज्यमंत्री स्वाति सिंह से स्पष्टीकरण मांगा है.

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कृषि निर्यात राज्यमंत्री स्वाति सिंह द्वारा एक बीयर बार का उदघाटन किये जाने के संबंध में मीडिया में प्रसारित खबरों पर ध्यान दिया है.

प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने स्वाति सिंह से पूरे प्रकरण की जानकारी मांगते हुए स्थिति स्पष्ट करने को कहा है.

योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम में शामिल हुए अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगने के निर्देश भी दिये हैं. बीजेपी विधायक और मंत्री स्वाति सिंह के एक बीयर बार के उदघाटन की तस्वीरें सोशल मीडिया और समाचार चैनलों पर वायरल हो गयीं हैं जिसके बाद विपक्षी दलों ने योगी सरकार पर निशाना साधा है.

इस विवाद के पैदा होने के साथ ही विपक्ष ने योगी सरकार के, 'चाल, चरित्र एवं चेहरे' को लेकर सवाल उठाया है.

सरोजिनीनगर से बीजेपी विधायक स्वाति सिंह ने लखनऊ में 20 मई को अपनी एक दोस्त के बीयर बार का उदघाटन किया था. जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गयीं हैं.

स्वाति सिंह, यूपी बीजेपी महिला मोर्चा अध्यक्ष

स्वाति सिंह, यूपी बीजेपी महिला मोर्चा अध्यक्ष

महिलाओं को प्रोत्साहन

बीजेपी के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह स्वाति सिंह के पति हैं. दयाशंकर को पिछले साल बीएसपी सुप्रीमो मायावती के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियों के बाद पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था. हालांकि, विधानसभा चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद उन्हें वापस पार्टी में शामिल कर लिया गया.

तस्वीरों में स्वाति सिंह को कुछ लोगों के साथ लाल फीता काटते हुए दिखाया गया है. उनके साथ कुछ नौकरशाह भी खड़े नजर आ रहे हैं.

विपक्ष ने मौका गंवाये बिना प्रदेश सरकार से सवाल करते हुए पूछा है कि क्या योगी आदित्यनाथ सरकार का यही असली 'चाल चरित्र और चेहरा' है.

एसपी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि इससे सत्ताधारी बीजेपी का विरोधाभास नजर आता है. वे कहते कुछ हैं और करते कुछ हैं.

कांग्रेस नेता द्विजेन्द्र त्रिपाठी ने कहा कि बीजेपी नेता शराबबंदी की बात करते हैं जबकि उनका मंत्री बीयर बार का उद्घाटन करता है. यह भी स्पष्ट नहीं है कि जिस बीयर बार का स्वाति सिंह ने उदघाटन किया उसके पास वैध लाइसेंस है या नहीं.

स्वाति सिंह टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं थीं लेकिन बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने उनका बचाव करते हुए कहा कि राज्य में चूंकि शराब पर प्रतिबंध नहीं है, इसलिए स्वाति सिंह ने जो किया वह अवैध नहीं है.

उन्होंने कहा कि यह भी जानना होगा कि किन हालात में स्वाति सिंह उदघाटन समारोह में गयीं. बताया जा रहा है कि बार की मालकिन एक महिला है और मंत्री वहां महिलाओं में उद्यमिता को प्रोत्साहित करने गयी थीं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से ही उत्तरप्रदेश में महिला संगठन शराब बिक्री के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

वे राज्य में शराब पूर्णतया बंद करने की मांग कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi