S M L

यूपी: कैबिनेट मंत्री ने मुलायम-अखिलेश को बोला रावण, मायावती को बताया शूर्पनखा

सदन में एसपी और विपक्ष के नेता अहमद हसन ने इससे सहमति जताते हुए कहा कि ऐसे मंत्री पर लगाम लगाने की जरूरत है.

Updated On: Mar 06, 2018 01:48 PM IST

Bhasha

0
यूपी: कैबिनेट मंत्री ने मुलायम-अखिलेश को बोला रावण, मायावती को बताया शूर्पनखा

उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी द्वारा एसपी, बीएसपी के शीर्ष नेताओं की तुलना रावण और अन्य पात्रों से किए जाने को लेकर मंगलवार को विधान परिषद में जमकर हंगामा हुआ. इसके चलते सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी.
सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होते ही बीएसपी के नेता सुनील चित्तौड़ ने प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नंदी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित करने की मांग की. दरअसल नंदी ने रविवार को इलाहाबाद में आयोजित एक कार्यक्रम में  मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव और मायावती की तुलना रावण और शूर्पनखा  से की थी.

सदन में एसपी और विपक्ष के नेता अहमद हसन ने इससे सहमति जताते हुए कहा कि ऐसे मंत्री पर लगाम लगाने की जरूरत है. हर मंत्री सरकार का भागीदार है और कोई मंत्री ऐसी अशोभनीय और बेहूदा बात करे यह उचित नहीं है.

नंदी को बर्खास्त करने की हुई मांग

चेयरमेन रमेश यादव ने इस मामले को शून्य काल में उठाने की बात कही. इस पर एसपी और बीएसपी के सदस्यों ने खड़े होकर आपत्ति जताई.

इसी बीच मंत्री स्वाति सिंह ने बीएसपी के पूर्व नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी और पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा उनके परिवार के प्रति की गई अशोभनीय टिप्पणी की भी याद दिलाई.

इस पर एसपी और बीएसपी के सदस्य  सरकार विरोधी नारेबाजी करने लगे. हंगामा कर रहे सदस्यों ने नंदी की बर्खास्तगी की मांग भी की.

रमेश यादव ने हंगामा कर रहे सदस्यों को अपने स्थान पर जाने को कहा लेकिन हंगामा थमते ना देख सदन की कार्यवाही 20 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई. बाद में यह अवधि और 20 मिनट के लिए बढ़ा दी गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi