S M L

गाजीपुर में पीएम मोदी के कार्यक्रम का बहिष्कार करेगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, लगाया ये आरोप

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने आरोप भी लगाया है कि महाराजा सुहेलदेव के नाम से छेड़छाड़ की गई है

Updated On: Dec 29, 2018 10:20 AM IST

FP Staff

0
गाजीपुर में पीएम मोदी के कार्यक्रम का बहिष्कार करेगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, लगाया ये आरोप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में महाराजा सुहेलदेव को समर्पित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले हैं. वहां यहां उनके नाम पर पोस्ट स्टांप जारी करने वाले हैं. लेकिन हैरान करने वाला घटनक्रम ये कि महाराजा सुहेलदेव के आदर्शों पर बनी पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने उनके इस कार्यक्रम का बहिष्कार करने की घोषणा की है.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने पीएम के इस कार्यक्रम का बायकॉट किया है और आरोप भी लगाया है कि महाराजा सुहेलदेव के नाम से छेड़छाड़ की गई है.

पार्टी ने आरोप लगाया है कि पार्टी चीफ ओमप्रकाश राजभर को जो इन्विटेशन भेजा गया था, उस पर महाराजा सुहेलदेव का अधूरा नाम ही लिखा हुआ था. पार्टी का कहना है कि इससे जानबूझकर 'राजभर' शब्द को हटा दिया गया है.

बता दें कि पीएम मोदी आज उत्तर प्रदेश के दौरे पर वाराणसी और गाजीपुर में रहने वाले हैं. यहां वह 6ठे इंटरनेशनल राइस रिसर्च इंस्टीट्यूट (IRRI), साउथ एशिया रीजनल सेंटर (ISARC) कैंपस देश को समर्पित करेंगे और वाराणसी में दीनदयाल हस्तकला संकुल में वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट रीजनल समिट अटेंड करेंगे.

पीएम महाराजा सुहेलदेव पर पोस्ट स्टांप जारी करने के बाद गाजीपुर में एक पब्लिक रैली को भी संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री गाजीपुर की यात्रा दूसरी बार करेंगे. इससे पहले साल 2016 में वो गाजीपुर का दौरा कर चुके हैं.

गाजीपुर से महाराजा सुहेलदेव के नाम डाक टिकट जारी करना इसलिए भी अहम हो जाता है क्योंकि पूर्वांचल की छह लोकसभा सीटों पर राजभर समाज का मत महत्तपूर्ण हो जाता है. इससे पहले भी सरकार सुहेलदेव के नाम पर एक ट्रेन चला चुकी है जो गाजीपुर से आनंद विहार के बीच चलती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi