विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

यूपी निकाय चुनाव: मंगलवार को जारी होगा कांग्रेस का घोषणापत्र

पिछले विधानसभा चुनाव के बाद हाशिए पर पहुंच चुकी कांग्रेस के लिए नगरीय निकाय चुनाव बेहद अहम हैं

Bhasha Updated On: Nov 13, 2017 07:53 PM IST

0
यूपी निकाय चुनाव: मंगलवार को जारी होगा कांग्रेस का घोषणापत्र

उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनावों के लिए कांग्रेस मंगलवार को अपना घोषणापत्र जारी करेगी. कांग्रेस प्रवक्ता वीरेंद्र मदान ने बताया कि पार्टी नगरीय निकाय चुनाव के लिए अपना ‘विजन डाक्यूमेंट’ जारी करेगी.

इसमें इन शासी निकायों के अधिकार क्षेत्रों का सर्वांगीण विकास करने के तमाम वादे शामिल किए जाएंगे. आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बाद कांग्रेस तीसरी ऐसी पार्टी होगी, जो निकाय चुनाव में अपना घोषणापत्र जारी करेगी.

उन्होंने बताया कि साफ-सफाई, पेयजल की व्यवस्था, स्थानीय स्तर पर शिक्षा के प्रबंध सहित नगरीय निकायों के जो भी काम आते हैं, उन्हें बेहतर और समयबद्ध ढंग से पूरा किया जाएगा. घोषणापत्र में इनसे संबंधित तमाम वादों को शामिल किया जाएगा.

कांग्रेस के लिए वापसी का बेहतर मौका हो सकता है 

मदान ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा से जो कहा है, उसे पूरा किया है, जबकि बीजेपी ने जब भी कोई वादा किया है तो उसे कभी पूरा नहीं किया है.

उन्होंने कहा कि राजधानी लखनऊ समेत ज्यादातर नगरीय निकायों में बीजेपी का कब्जा रहा है. भ्रष्टाचार की वजह से लगभग सभी निकाय क्षेत्रों की हालत खराब है.

कांग्रेस इन चुनावों में जनता के बीच जाकर सवाल पूछेगी कि क्या वह अब भी ऐसे हालात में जीना चाहेगी या बदलाव लाएगी?

आपको बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव के बाद हाशिए पर पहुंच चुकी कांग्रेस के लिए नगरीय निकाय चुनाव बेहद अहम हैं. पार्टी के लिए अपना दम फिर से परखने का मौका बने इन चुनावों के नतीजे दूरगामी माने जा सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi