S M L

योगी के मंत्री की फिसली जुबान, बोल बैठे- 59वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं

शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह ने 69वें गणतंत्र दिवस के बजाए कहा कि 59वें गणतंत्र' दिवस की ढ़ेर सारी शुभकामनाएं

Updated On: Jan 26, 2018 03:23 PM IST

FP Staff

0
योगी के मंत्री की फिसली जुबान, बोल बैठे- 59वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं

एक तरफ जहां देशभर में लोग 69वां गणतंत्र दिवस मना रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ यूपी के मंत्री 59वां गणतंत्र दिवस मना बैठे. योगी सरकार के शिक्षा राज्यमंत्री की जुबान ध्वजारोहण के बाद थोड़ी फिसल गई.

हुआ यूं कि उत्तर प्रदेश सरकार के शिक्षा राज्यमंत्री संदीप कुमार सिंह अलीगढ़ में गणतंत्र दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद थे. पहले उन्होंने तिरंगा फहराया, इसके बाद समारोह में मौजूद सरकारी अधिकारी और आमजन को संबोधित करने पहुंचे. यहां उन्होंने 69वें गणतंत्र दिवस के बजाए कहा कि '59वें गणतंत्र' दिवस की ढ़ेर सारी शुभकामनाएं.

अलबत्त वह कागज देखकर अपना भाषण पढ़ रहे थे. इसके बाद उन्होंने कहा कि महापुरुषों के बलिदान की वजह से आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं. यह उनके त्याग का प्रतीक है. मौके पर मौजूद अधिकारी और आमजन एक दूसरे का मुंह ताकने लगे. संदीप सिंह यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के नाती हैं. वह पहली बार अलीगढ़ के अतरौली से विधायक बने और योगी सरकार में अहम विभाग के राज्यमंत्री बनाए गए हैं.

27 साल के संदीप सिंह योगी सरकार में सबसे कम उम्र के मंत्री हैं. इससे पहले उनका सीधा ताल्लुक न तो राजनीति से था न ही बीजेपी से. शुक्रवार को दिए भाषण के बाद इस बात की चर्चा यूपी सहित कई जगहों पर हो रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi