S M L

यूपी विधान परिषद चुनाव: निर्विरोध चुने गए सभी 13 सदस्य

बीजेपी गठबंधन के 11 और एसपी और बीएसपी के एक-एक सदस्य गुरुवार को विधान परिषद के लिए निर्विरोध चुन लिए गए

Updated On: Apr 19, 2018 04:58 PM IST

FP Staff

0
यूपी विधान परिषद चुनाव: निर्विरोध चुने गए सभी 13 सदस्य

बीजेपी गठबंधन के 11 और सपा व बसपा के एक-एक सदस्य गुरुवार को विधान परिषद के लिए निर्विरोध चुन लिए गए. विधान परिषद की रिक्त पड़ी 13 सीटों के लिए 13 ही उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया था. लिहाजा सभी का निर्विरोध चुना जाना पहले से ही तय था. लेकिन तकनीकी आधार पर नाम वापसी का समय खत्म होने के बाद इसकी औपचारिक घोषणा की गई है. दोपहर तीन बजे के बाद समय समाप्त होने पर इन उम्मीदवारों को चुना गया.

बीजेपी गठबंधन के 11 और एसपी और बीएसपी के एक-एक सदस्य उच्च सदन पहुंचेंगे. जिसके बाद विधान परिषद में बीजेपी की संख्या 21 हो जाएगी. बावजूद इसके, उच्च सदन में बहुमत सपा के पास ही रहेगा. बीजेपी को उच्च सदन में बहुमत के लिए अभी तीन साल और इंतजार करना पड़ेगा.

जिन 13 सदस्यों को निर्वाचित घोषित किया गया है, उनमें बीजेपी से डॉ महेंद्र सिंह, मोहसिन रजा, विजय बहादुर पाठक, अशोक कटारिया, विद्यासागर सोनकर, अशोक धवन, यशवंत सिंह, डॉ सरोजिनी अग्रवाल, बुक्कल नवाब व जयवीर सिंह और अपना दल एस के आशीष सिंह पटेल शामिल हैं. वहीं बीएसपी के भीमराव अम्बेडकर और एसपी के नरेश उत्तम पटेल भी उच्च सदन पहुंचेंगे.

गौरतलब है कि एसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत पार्टी के आठ सदस्यों का कार्यकाल 5 मई को खत्म हो रहा है. लेकिन संख्या बल कम होने की वजह से एसपी महज एक ही सदस्य को परिषद भेज पा रही है. एक सीट के लिए एसपी ने बीएसपी को समर्थन दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi