S M L

यूपी चुनाव: महज 688 वोट से हार गए एसपी के 'अखिलेश यादव'

ये अखिलेश यादव यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव नहीं है

Updated On: Mar 11, 2017 08:53 PM IST

FP Staff

0
यूपी चुनाव: महज 688 वोट से हार गए एसपी के 'अखिलेश यादव'

उत्तर प्रदेश चुनावों में मोदी लहर पर सवार भारतीय जनता पार्टी ने पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया है. लेकिन यूपी में मोदी लहर के बीच एक ऐसी सीट थी, जहां शुरुआत से ही मुकाबला समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच रहा.

यह सीट थी आजमगढ़ की मुबारकपुर विधानसभा सीट, जहां एसपी के अखिलेश यादव और बीएसपी के शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली में सुबह से ही कांटे की टक्कर देखने को मिली. और आखिर में बीएसपी के प्रत्याशी ने एसपी के अखिलेश को महज 688 वोट से हरा दिया.

ये अखिलेश यादव यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव नहीं है. हालांकि चुनाव में सीएम का नाम होने की वजह से इन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी थीं.

इस सीट पर मुकाबला कितना कड़ा था, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मतगणना के दौरान कभी एसपी प्रत्याशी आगे रहता तो कभी बीएसपी का. मतगणना के दौरान मौजूद समर्थक भी असमंजस की स्थिति में खड़े रहे.

आखिरकार देर शाम निर्वाचन आयोग की मतगणना में बीएसपी प्रत्याशी शाह आलम ने एसपी प्रत्याशी अखिलेश यादव को 688 वोट से हरा दिया. शाह आलम ने 70705 वोट प्राप्त किए तो वहीं अखिलेश यादव को 70017 वोट प्राप्त हुए.

2012 में आजमगढ़ की 10 विधानसभा सीटों में से 9 पर सपा का कब्जा था. शाह आलम बीएसपी के वो नेता हैं, जिन्होंने साल 2012 की इस एसपी लहर में भी मुबारकपुर से जीत हासिल की थी.

साभार: न्यूज़18 हिंदी 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi