live
S M L

अखिलेश ने सौंपी 403 उम्मीदवारों की लिस्ट, चाचा-भतीजे में फिर टकराव

सीएम अखिलेश यादव ने 403 उम्मीदवारों की लिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव को सौंप दी है.

Updated On: Dec 26, 2016 08:04 AM IST

FP Staff

0
अखिलेश ने सौंपी 403 उम्मीदवारों की लिस्ट, चाचा-भतीजे में फिर टकराव

यूपी में समाजवादी पार्टी में टिकट बंटवारे को लेकर चाचा-भतीजे के बीच फिर से विवाद की हालत पैदा हो गई है. चुनाव की तारीखों के एलान से ठीक पहले सीएम अखिलेश यादव ने 403 उम्मीदवारों की लिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव को सौंप दी है.

यानी टिकट बंटवारे के मसले पर भतीजे अखिलेश और चाचा शिवपाल के बीच एक बार फिर से टकराव की नौबत आने वाली है, क्योंकि कुछ दिन पहले ही समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने 175 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. उनके जारी किए लिस्ट के बाद अब सीएम अखिलेश की ओर से 403 दूसरे उम्मीदवारों की लिस्ट मुलायम सिंह को सौंपने के बाद परिवार के भीतर बनती हुई बात फिर से बिगड़ गई है.

शुरुआती तौर पर जो जानकारी निकलकर सामने आ रही है, उसके मुताबिक अखिलेश के उम्मीदवारों की लिस्ट में शिवपाल यादव के 175 उम्मीदवारों वाली लिस्ट के कुछ नाम तो शामिल हैं लेकिन ज्यादातर नाम काट दिए गए हैं. अखिलेश ने अपनी पसंद के उम्मीदवारों को टिकट देने की सिफारिश की है.

इस पर शिवपाल यादव ने ट्विटर पर प्रतिक्रिया भी दे दी है. उन्होंने लिखा है कि टिकट का बंटवारा जीत के आधार पर होगा, और अब तक 175 लोगों को टिकट दिया जा चुका है.

अखिलेश यादव के इस नए स्टैंड पर शिवपाल यादव ने नाराजगी भी जाहिर कर दी है. सुलह सफाई वाले मोड से हटते हुए उन्होंने एक बार फिर से कह दिया है कि सीएम का चुनाव पार्टी के संविधान के मुताबिक विधायक दल की बैठक में ही होगा...और किसी भी तरह की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

इसके पहले रविवार शाम को खबर आई कि गायत्री प्रजापति को पार्टी का राष्ट्रीय सचिव बना दिया गया है. सितंबर में गायत्री प्रजापति को अखिलेश यादव ने भ्रष्टाचार के आरोपों पर अपनी कैबिनेट से बाहर कर दिया था. खनन मंत्री रहते हुए उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे, बाद में उन्हें दोबारा मंत्रिमंडल में वापस लिया गया था.

इन तमाम खबरों से समाजवादी पार्टी के भीतर की कलह एक बार फिर खुलकर सामने आ गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi