S M L

विधानसभा में बोले CM योगी आदित्यनाथ- हिंदू होने पर गर्व है, ईद नहीं मनाता

मुख्यमंत्री ने कहा, 'यदि कोई अपना त्योहार मनाएगा तो सरकार उसमें सहयोग करेगी और साथ ही सुरक्षा भी देगी'

Updated On: Mar 07, 2018 09:16 AM IST

FP Staff

0
विधानसभा में बोले CM योगी आदित्यनाथ- हिंदू होने पर गर्व है, ईद नहीं मनाता

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को विधानसभा में विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए योगी ने जहां अपनी सरकार की 11 महीने की उपलब्धियां गिनाईं. वहीं उन्होंने पिछली सरकारों को राज्य की बदहाली के लिए जिम्मेदार ठहराया.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि मै हिंदू हूं और ईद नहीं मनाता. इसका मुझे गर्व है. उन्होंने कहा, 'हिंदू होने पर गर्व की अनुभूति होना बुरी बात नहीं है. हमें हिंदू होने पर गर्व है, लेकिन हम वैसे हिंदू नहीं हैं जो घर में जनेऊ धारण करें और बाहर निकलकर टोपी पहन लें. ऐसा वो लोग करते हैं, जिनके मन में पाप होता है.'

उन्होंने कहा, 'मैंने तब भी कहा था और आज भी गर्व के साथ कहता हूं कि मैं हिंदू हूं. मैं ईद नहीं मनाता. लेकिन, यदि कोई अपना त्योहार मनाएगा तो सरकार उसमें सहयोग करेगी और साथ ही सुरक्षा भी देगी.'

अपने डेढ़ घंटे से अधिक समय तक दिए भाषण में सीएम योगी पूरे विपक्ष पर हमलावर रहे लेकिन समाजवादी पार्टी (एसपी) को उन्होंने विशेष तौर पर आड़े हाथों लिया. नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी के बीजेपी को देश तोड़ने वाली पार्टी बताने पर उन्होंने एसपी को चेतावनी दी कि वो अपनी विघटनकारी सोच अपने पास रखे. इसे फैलाने का प्रयास करने पर सरकार कड़ाई से निपटेगी.

उन्होंने कहा कि जो भी भारत को तोड़ने का प्रयास करेगा, हम उसे तोड़ देंगे. राम गोविंद चौधरी पर निशाना साधते हुए योगी ने कहा कि संविधान की कसम खाने वाला व्यक्ति अगर ऐसी बात करता है तो यह निंदनीय है. भारत कभी नहीं टूटेगा. भारत अखंड है और अखंड रहेगा.

राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्ष के आचरण की आलोचना करते हुए योगी ने कहा कि लोकतंत्र लोकलाज से चलता है, न कि जोर-जबरदस्ती से.  राज्यपाल पर कागज के गोले फेंकना और टिप्पणियां करना शोभनीय नहीं है.

योगी ने अपने भाषण में कासगंज हिंसा में मारे गए चंदन गुप्ता का भी जिक्र करते हुए कहा, ‘तिरंगे की आन-बान-शान के लिए देश का नागरिक अपने आपको समर्पित करता है लेकिन कासगंज में जो हुआ, एक निर्दोष चंदन गुप्ता की निर्मम हत्या हुई. सरकार ऐसे किसी शख्स को नहीं बख्शेगी जो तिरंगा यात्रा पर जबरन रोक लगाने का काम करेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi