S M L

UP में बजट सत्र की हंगामेदार शुरुआत: SP-BSP विधायकों ने सदन में जमकर काटा हंगामा

सीएम योगी ने कहा अब आप समझ सकते हैं कि ये लोग (विपक्ष) कैसा सिस्टम चाहते हैं

Updated On: Feb 05, 2019 02:01 PM IST

FP Staff

0
UP में बजट सत्र की हंगामेदार शुरुआत: SP-BSP विधायकों ने सदन में जमकर काटा हंगामा

उत्तर प्रदेश विधानसभा में मंगलवार को समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के विधायकों ने जमकर हंगामा काटा और राज्य के गर्वनर के सामने पेपर फेंकने शुरू कर दिए. दरअसल राज्य के गवर्नर राम नाइक सदन में बजट सत्र के पहले दिन  योगी सरकार की उपलब्धियां गिना रहे थे, उसी वक्त समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के विधायकों ने जमकर हंगामा काटना शुरू कर दिया उनके ऊपर पेपर फेंके गए.

इस दौरान कुछ विधायक टेबल पर भी खड़े हो गए थे. इस हंगामें में BSP विधायक भी शामिल थे. हंगामे के दौरान विधायकों ने 'राज्यपाल वापस जाओ' के नारे लगाए और नाईक की तरफ कागज के गोले फेंके. हालांकि इसके बावजूद राज्यपाल ने पूरा भाषण पढ़ा.

सीएम योगी ने क्या कहा?

सदन में हुए इस हंगामें के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने जमकर विपक्ष पर निशाना साधा. योगी ने कहा कि जिस तरह से सदन में गर्वनर के खिलाफ नारे लगाए गए और उन पर पेपर बॉल फेंके गए, ये बेहद निंदनीय है. सीएम योगी ने कहा, एसपी, बीएसपी के सदस्यों के गर्वनर के सामने ऐसे रवैये की हम कड़ी आलोचन करते हैं. उन्होंने कहा, अब आप समझ सकते हैं कि ये लोग (विपक्ष) कैसा सिस्टम चाहते हैं.

उन्होंने विपक्षी सदस्यों के आचरण को संसदीय लोकतंत्र को कमजोर करने वाला बताते हुए कहा कि इससे साबित होता है कि इन सदस्यों की लोकतंत्र में निष्ठा नहीं है और वे संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर करने का प्रयास कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि एसपी सदस्यों ने गुंडागर्दी कर राज्यपाल पर कागज के गोले उछाले. इससे स्पष्ट है कि एसपी गुंडागर्द से अब भी बाज नहीं आ पा रही है. इनकी काम करने का सिस्टम जब सदन में इतनी अराजक, अनुशासनहीन और बर्बर हो सकती है तो सार्वजनिक जीवन में इनका आचरण कैसा होता होगा? उन्होंने कहा कि राज्यपाल प्रदेश की सर्वोच्च संवैधानिक संस्था है. सभी सदस्यों द्वारा दलीय निष्ठा से हटकर उनके प्रति सम्मान का भाव संसदीय लोकतंत्र को मजबूती देता है. लेकिन सदस्यों ने सदन में जो आचरण किया है, वह निंदनीय है.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi