S M L

राहुल-अखिलेश पर योगी आदित्यनाथ ने ली चुटकी

योगी ने कहा, मैं राहुल से एक साल छोटा और अखिलेश से एक साल बड़ा हूं

FP Staff Updated On: Mar 21, 2017 06:39 PM IST

0
राहुल-अखिलेश पर योगी आदित्यनाथ ने ली चुटकी

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज लोक सभा में बयान दिया. योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश की पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी का जनादेश विकास विरोधियों के मुंह पर तमाचा है.

योगी ने सदन से सभी सांसदों को यूपी आने का न्योता भी दिया. उन्होंने कहा कि यूपी अब विकास की राह पर चलेगा.

 योगी ने कहा कि जिन परिस्थितियों में देश में मोदी जी के नेतृत्व में सरकार आई थी, उस वक्त देश में आर्थिक स्थिति खराब थी. लेकिन पिछले तीन सालों में देश की आर्थिक स्थिति बेहतर हुई है. आज देश-दुनिया में जहां भी चुनाव हो रहे हैं, वहां माननीय प्रधानमंत्री जी एक आइकन के रूप में सामने आते हैं.

पीएम मोदी की तारीफ की योगी आदित्यनाथ ने

योगी ने कहा कि जब देश का घाटा आठ प्रतिशत से ज्यादा था, तब मोदी जी ने सत्ता संभाली थी. लेकिन पिछले तीन सालों में देश की आर्थिक प्रगति दर 8.5 प्रतिशत तक पहुंची. यहां तक कि विमुद्रीकरण के दौर में भी देश की आर्थिक वृद्धि दर 7.9 प्रतिशत रही. इसके लिए माननीय वित्त मंत्री जी को भी बहुत बहुत बधाई.

योगी ने 2014 से पहले के माहौल का जिक्र करते हुए कहा कि जिस तरह की गलतफहमी 2014 के चुनाव से पहले बीजेपी को लेकर पैदा की जाती थीं, उसके उलट हर वर्ग के लिए देश की सरकार ने काम किया है. पहले किसानों को चेक दिए जाते थे, लेकिन तब बहुत से गरीबों के पास खाते नहीं थे. लेकिन किसी को भी ये ध्यान नहीं आया.

मोदी जी ने सत्ता में आते ही जन-धन खाता योजना और मुद्रा योजना जैसी गरीबों के कल्याण की योजनाएं शुरू कीं. उज्ज्वला योजना के तहत गरीबों की रसोई में मोदी जी की सरकार ने गैस पहुंचाई है.

न्यूज 18 से साभार

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi