live
S M L

सीएम अखिलेश यादव ने अपने दो मंत्रियों को हटाया

सुरभि शुक्ला और उनके पति संदीप शुक्ला को मंत्रिमंडल से हटाया गया, गुरुवार सुबह मंत्रियों और विधायकों की बैठक बुलाई

Updated On: Dec 28, 2016 11:25 PM IST

FP Staff

0
सीएम अखिलेश यादव ने अपने दो मंत्रियों को हटाया

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए टिकटों के बंटवारे का ऐलान होने के बाद समाजवादी पार्टी में कलह की शुरुआत हो गई है.

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार देर शाम अपने मंत्रिमंडल में शामिल दो मंत्रियों को हटा दिया है. सुरभि शुक्ला और उनके पति संदीप शुक्ला पर सीएम अखिलेश की ये गाज गिरी है.

आवास विकास परिषद् की उपाध्यक्ष सुरभि शुक्ला और उनके पति डॉक्‍टर संदीप शुक्ला को बर्खास्‍त कर दिया गया है. संदीप शुक्‍ला उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम (यूपीआरएनएन) में सलाहकार थे.

हटाए गए संदीप शुक्ला का नाम समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव की जारी उम्मीदवारों की सूची में शामिल है. उन्हें सुल्तानपुर सदर की सीट से टिकट दिया गया था.

हटाए गए सुरभि शुक्‍ला और संदीप शुक्‍ला को राज्‍यमंत्री का दर्जा हासिल था. उनसे ये दर्जा भी वापस ले लिया गया है. दोनों को अखिलेश के चाचा और समाजवादी पार्टी के यूपी प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव का बेहद करीबी बताया जाता है.

बताया जा रहा है कि अखिलेश संदीप को टिकट दिए जाने से खुश नहीं थे. अखिलेश की इस कार्रवाई को टिकट बंटवारे पर उनकी नाराजगी के तौर पर देखा जा रहा है.

सीएम अखिलेश यादव ने गुरुवार को सुबह ग्यारह बजे अपने सभी मंत्रियों और विधायकों की बैठक बुलाई है. बताया जा रहा है कि टिकट कटने वाले विधायकों, मंत्रियों के अलावा वो नेता भी मुलाकात के लिए पहुंच सकते हैं. जिन्‍हें अपने टिकट और उम्मीदवारी को लेकर मुख्यमंत्री से कुछ बात करनी है. या जिनका टिकट होल्ड है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi