S M L

UP निकाय चुनाव रिजल्ट 2017: जानें किसने क्या कहा?

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने नतीजे आने से पहले ही प्रत्याशियों और कार्यकर्ताओं को बधाई दे दी है

Updated On: Dec 01, 2017 12:05 PM IST

FP Staff

0
UP निकाय चुनाव रिजल्ट 2017: जानें किसने क्या कहा?

यूपी निकाय चुनाव के रुझान आने शुरू हो गए हैं. विधानसभा चुनाव की तरह ही बीजेपी को भारी बढ़त मिलती हुई दिख रही है. योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद राज्य में यह पहला चुनाव था. सीएम आदित्यनाथ ने इसे अपने साख का चुनाव बना लिया और जीत सुनिश्चित करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी. रुझान से पता चल रहा है कि उनकी मेहनत सफल हो रही है.

जैसे-जैसे रुझान आ रहे हैं, वैसे-वैसे नेताओं के बयान भी आने शुरू हो गए हैं. लखनऊ से बीजेपी की मेयर प्रत्याशी संयुक्ता भाटिया ने कहा है कि मैं किसी को भी अपना प्रतिस्पर्धी नहीं मानती. मैं नंबर वन रहूंगी, फिर सेकेंड या थर्ड पर चाहे कोई भी रहे.

रुझानों पर कांग्रेस के प्रवक्ता का कहना है कि फिलहाल बीजेपी का हनीमून पीरियड चल रहा है. 2014 से ही उन्हें लगातार जीत मिल रही है.

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने नतीजे आने से पहले ही प्रत्याशियों और कार्यकर्ताओं को बधाई दे दी है. उन्होंने ट्वीट किया कि मतगणना प्रारंभ होने पर मेरी ओर से भारतीय जनता पार्टी के सभी प्रत्याशियों और कार्यकर्ताओं को विजय की अग्रिम शुभकामनाएं. कार्यकर्ताओं का परिश्रम पार्टी की जीत का बनेगा सबसे बड़ा कारण.

शुरुआती रुझानों के बाद उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र पांडे ने कहा कि कांग्रेस और दूसरी पार्टियां आतंरिक तौर पर आपस में एक दूसरे का समर्थन कर रही थीं. बीजेपी ने अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ा और रुझानों में हम अच्छे नंबरों से लीड कर रहे हैं.

यूपी निकाय चुनाव 2017 में 652 निकायों के लिए मतों की गिनती की जा रही है.19 महापौर और198 नगर पालिका अध्यक्ष के नतीजों का ऐलान होगा. यूपी निकाय चुनाव 2017 में 52.50 फीसदी मतदान हुआ था. जबकि 2012 के चुनाव में करीब 46.2 फीसदी मतदान हुआ था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi