S M L

यूपी निकाय चुनाव: मंदिरों के शहर अयोध्या में पहली बार कमल का फूल खिला

राजधानी लखनऊ से करीब 120 किलोमीटर दूर स्थित मंदिरों के शहर अयोध्या ने शुक्रवार को अपना पहला मेयर चुन लिया

Updated On: Dec 01, 2017 06:20 PM IST

Bhasha

0
यूपी निकाय चुनाव: मंदिरों के शहर अयोध्या में पहली बार कमल का फूल खिला

राजधानी लखनऊ से करीब 120 किलोमीटर दूर स्थित मंदिरों के शहर अयोध्या ने शुक्रवार को अपना पहला मेयर चुन लिया. अयोध्या और फैजाबाद के मतदाताओं ने पहली बार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के ऋषिकेश उपाध्याय को मेयर चुन लिया है.

उपाध्याय की जीत इसलिए भी महत्वपूर्ण मानी जा रही है, क्योंकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत अयोध्या से ही की थी.

अयोध्या में भाजपा के उपाध्याय ने समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार गुलशन बिंदू को मात्र 3601 मतों से पराजित किया. उपाध्याय को 44 हजार 642 मत मिले जबकि बिंदू को 41 हजार 41 मत मिले.

बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार गिरीश चंद्र को 6033 वोट जबकि कांग्रेस के शैलेंद्र मणि को 3601 वोट मिले, वहीं आम आदमी पार्टी के सर्वेश वर्मा को 1180 मत प्राप्त हुए.

योगी आदित्यनाथ सरकार ने सत्ता में आते ही अयोध्या और मथुरा वृंदावन में नगर निगम गठित करने का फैसला किया था. अयोध्या में 22 नवंबर को मतदान हुआ था.

उपाध्याय ने चुनाव जीतने के बाद ने मीडिया को बताया, 'मेरी पहली प्राथमिकता अयोध्या के लोगो की आकांक्षाओं और उम्मीदों को पूरा करना है. मेरे दिमाग में केवल अयोध्या का सर्वांगीण विकास है. मुझे साफ-सफाई पर ध्यान देना है और संकल्प पत्र में लिखे एक-एक शब्द को पूरी तरह से लागू करना है.'  उन्होंने कहा, 'मेरी जीत का श्रेय मेरे क्षेत्र के मतदाताओं को जाता है. इसके अलावा मैं पार्टी नेतृत्व का शुक्रगुजार हूं कि उसने मुझ पर विश्वास जताया.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi