S M L

ये एसपी की नहीं, घमंड की हार है: शिवपाल सिंह यादव

सपा की हार के बाद अब शिवपाल का क्या होगा अगला कदम?

Updated On: Mar 11, 2017 01:54 PM IST

Amitesh Amitesh

0
ये एसपी की नहीं, घमंड की हार है: शिवपाल सिंह यादव

समाजवादी पार्टी की हार के बाद एक बार फिर से मुलायम सिंह के कुनबे की कलह सामने आने लगी है.

पहले से ही इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि अखिलेश की हार के बाद पार्टी के भीतर का झगड़ा खुलकर सामने आ जाएगा. अब ऐसा ही होता दिख रहा है.

अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव ने इस हार का ठीकरा भतीजे अखिलेश के सिर फोड़ा है. शिवपाल ने कहा है कि ये समाजवादी पार्टी की नहीं घमंड की हार है.

मौके की तलाश में थे शिवपाल

शिवपाल ने कहा कि अखिलेश ने नेताजी यानी मुलायम सिंह यादव को पहले अध्यक्ष के पद से हटाया जिसका असर चुनावों में देखने को मिल रहा है.

चाचा-भतीजे के बीच चली जंग के दौरान कभी अखिलेश का पलड़ा भारी रहा था तो कभी शिवपाल का. लेकिन चुनाव के ठीक पहले आखिरी दांव में भतीजे अखिलेश से मिली हार को शिवपाल पचा नहीं पा रहे हैं.

मौके की ताक में लगे शिवपाल यादव बस इंतजार में थे कि बाजी कब पलटेगी. अब जबकि अखिलेश के चेहरे पर एसपी ने चुनाव लड़ा और इतनी बड़ी हार हो गई तो शिवपाल के सामने पलटवार का इससे बेहतर मौका नहीं हो सकता था.

अखिलेश पर होगा हार का सारा दारोमदार

शिवपाल यादव का अखिलेश यादव पर निशाना साफ दिखाता है कि समाजवादी कुनबे के भीतर सुलग रही चिनगारी धीरे-धीरे और बढ़ रही है. इसका अंदाजा यूपी के आखिरी फेज के चुनाव के एक दिन पहले मुलायम सिह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के बयान से भी लगाया जा सकता है.

साधना गुप्ता ने कहा था, 'मेरा बहुत अपमान हुआ है, अब तक मैं चुप रही थी, अब नहीं रहूंगी.'

शिवपाल यादव ने विधानसभा चुनाव के दौरान अलग पार्टी बनाने का बयान भी दिया था. अब एसपी की हार के बाद एक बार फिर से सबकी निगाहें उनके अगले कदम पर होंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi