S M L

सपा से रूठे मौलाना अहमद बुखारी बसपा पर मेहरबान

शाही इमाम मौलाना अहमद बुखारी ने बसपा को समर्थन देने का ऐलान किया है

Updated On: Feb 09, 2017 05:16 PM IST

FP Staff

0
सपा से रूठे मौलाना अहमद बुखारी बसपा पर मेहरबान

उत्तर प्रदेश में पहले चरण के लिए मतदान शनिवार को होगा. दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम मौलाना अहमद बुखारी ने बसपा को समर्थन देने का ऐलान किया है.

इतना ही नहीं मौलाना ने समाजवादी पार्टी को मुस्लिम विरोधी भी बताया है. उन्होंने कहा कि सपा सरकार में मुसलमान का सिर्फ शोषण हुआ है और उनके साथ सिर्फ नाइंसाफी हुई है. इस बार के चुनाव में मौलाना ने बसपा को समर्थन देने की बात कही.

मौलाना ने 2012 में सपा का समर्थन किया था. लेकिन इस बार सपा से नाराजगी जताते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में सपा सरकार के दौरान मथुरा, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर समेत 400 से ज्यादा दंगे हुए हैं. जिसके कारण मुसलमानों को खूनी दंगों के कारण सांप्रदायिक फसाद की वारदात सहन करनी पड़ी. इसके अलावा राज्य में अखलाक और पुलिस अधीक्षक जिया-उल-हक की हत्या कर दी गई.

शाही इमाम ने मुसलमानों की बदहाली के लिए सपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि कई राजनीतिक पार्टियां समझती हैं कि उन्हें वोट देना मुसलमानों की मजबूरी है, लेकिन मुसलमानों को उनकी यह धारणा दूर करके बताना चाहिए कि जब तक हमारी समस्याओं का समाधान नहीं होगा, उत्तर प्रदेश में राजनीतिक स्थिरता का सवाल ही पैदा नहीं होता.

राज्य में चुनाव अपनी चरम पर है, मौलाना का ये बयान समाजवादी पार्टी के लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi