Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन, कहां-कहां रैली करेंगे दिग्गज

गुरूवार को राजनाथ सिंह अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ पहुंचेंगे

FP Staff Updated On: Feb 09, 2017 09:52 AM IST

0
आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन, कहां-कहां रैली करेंगे दिग्गज

उत्तर प्रदेश में पहले चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार का गुरुवार को आखिरी दिन है. शनिवार को 15 जिलों की 73 सीटों पर वोट पड़ने हैं. ऐसे में सभी दलों के नेता प्रचार में आखिरी जोर लगा रहे हैं.

यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव गुरुवार को मथुरा, हाथरस, फिरोजाबाद और आगरा में 5 चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. अखिलेश की रैलियों को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है. प्रशासन ने भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. माना जा रहा है इन रैलियों में वह फिर एक बार बीजेपी पर निशाना साधेंगे.

राहुल करेंगे 3 रैली

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में गुरुवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. इसके अलावा उत्तराखंड में राहुल अल्मोड़ा और उधम सिंह नगर में 2 चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. इससे पहले कांग्रेस ने भी यूपी चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है.

कांग्रेस ने घोषणा पत्र में किसानों की कर्ज माफी समेत जाति धर्म के आधार पर नफरत फैलाने वाले अपराधियों के खिलाफ नया कानून बनाने का वादा किया गया है.

राजनाथ गुरुवार को लखनऊ में

वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ पहुंच रहे हैं.

बीजेपी लखनऊ महानगर के अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने कहा कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार शाम 5:30 बजे लखनऊ हवाई अड्डे पहुंचेंगे, जहां महानगर इकाई के पदाधिकारियों द्वारा उनका भव्य स्वागत किया जाएगा. हवाई अड्डा से 5:40 बजे सीधे वह बीजेपी प्रदेश कार्यालय जाएंगे और रात्रि विश्राम अपने आवास 4 कालीदास मार्ग पर करेंगे.

उन्होंने कहा कि राजनाथ शुक्रवार सुबह 10 बजे बीजेपी प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फेंस को संबोधित करेंगे. उसके बाद वह सुबह 11:30 बजे अमौसी हवाई अड्डा से उत्तराखंड के लिए रवाना होंगे.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में 11 फरवरी से 8 मार्च के बीच सात चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. कांग्रेस-समाजवादी पार्टी गठबंधन, बीएसपी और बीजेपी के बीच मुख्य मुकाबला देखने को मिलेगा.

इस बार उत्तर प्रदेश चुनावों में कानून व्यवस्था, सर्जिकल स्ट्राइक, नोटबंदी और विकास का मुद्दा प्रमुख रहने वाला है. जहां एक ओर बीजेपी और बीएसपी प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर अखिलेश सरकार को घेर रही हैं, वहीं विपक्ष नोटबंदी के फैसले को भी चुनावी मुद्दा बना रहा है.

यूपी विधानसभा में कुल 403 सीटें हैं. 2012 के विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी ने 224 सीट जीतकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी. पिछले चुनावों में बीएसपी को 80, बीजेपी को 47, कांग्रेस को 28, आरएलडी को 9 और अन्य को 24 सीटें मिलीं थीं.

(साभार: न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi