S M L

वाराणसी में मोदी की रैली पर घमासान, चुनाव आयोग की शरण में कांग्रेस

कांग्रेस ने चुनाव आयोग में मोदी के ‘अनधिकृत’ रैली के खिलाफ शिकायत की है

Updated On: Mar 05, 2017 08:33 PM IST

Bhasha

0
वाराणसी में मोदी की रैली पर घमासान, चुनाव आयोग की शरण में कांग्रेस

समाजवादी पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने रविवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो के लिए बीजेपी ने पहले अनुमति नहीं ली थी. और उनकी रैली से पहले टाउन हॉल का घेराव किया, जिसके कारण यहां तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो गई.

दूसरी ओर कांग्रेस ने चुनाव आयोग में मोदी के ‘अनधिकृत’ रैली के खिलाफ शिकायत की है और प्रदेश में अपने गठबंधन सहयोगी सपा से भी ऐसा करने का अनुरोध किया है.

गड़बड़ी शनिवार शाम में करीब साढ़े बजे शुरू हुई, जब टाउन हॉल के बिल्कुल पास से ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनकी पत्नी सपा सांसद डिंपल यादव का संयुक्त रोड शो पास से गुजरा.

रोड शो के लिए सड़कों पर जुटे और अपने नेताओं की गाड़ी के पीछे चल रहे सपा कार्यकर्ता वहां से हटकर टाउन हॉल की ओर चले गए तथा उसका घेराव किया. वे नारेबाजी करने लगे. इसने पुलिस और प्रशासन को मुश्किल में डाल दिया.

एसपी और बीजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प

कुछ अधिकारी जहां एसपी समर्थकों को शांत कराने में जुटे वहीं कुछ मोदी की रैली के लिए वहां पहुंच रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं को संभालने में जुट गए.

घटना के करीब दो घंटे पहले जब अखिलेश, राहुल और डिंपल की रैली चौकाघाट से गुजर रही थी, उस दौरान सपा और बीजेपी के कार्यकर्ताओं में झड़प हुई थी.

सपा कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए आरोप लगाया कि मोदी को आज सिर्फ वाराणसी आना था और दोनों मंदिरों में पूजा करनी थी, लेकिन उन्होंने रोड शो किया, खुले वाहन में यात्रा की और प्रशासन की पूर्वानुमति के बिना अपने संसदीय क्षेत्र में शक्तिप्रदर्शन किया.

अधिकारियों ने जब एसपी कार्यकर्ताओं को समझाया कि वे प्रधानमंत्री की रैली में बाधा ना पहुंचाएं और इस संबंध में औपचारिक शिकायत दर्ज कराएं, इस पर वे शांत हुए.

इस बीच कांग्रेस की जिला इकाई ने मोदी के रोड शो के संबंध में लिखित शिकायत की है.

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता किशोर वार्षणेय ने बताया, ‘जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रजा नाथ शर्मा ने निर्वाचन आयोग में लिखित शिकायत देकर कहा है कि प्रधानमंत्री का रोड शो बिना अनुमति लिए हुआ है.’

उन्होंने कहा, ‘शर्मा ने एसपी से भी ऐसी ही शिकायत दर्ज कराने को कहा है. हम आशा करते हैं हमारा गठबंधन सहयोगी सलाह मानेगा.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi