S M L

यूपी में बारिश हो रही है तो कीचड़ होगा और कीचड़ में ही खिलेगा कमल

मतगणना के ठीक पहले यूपी में हो रही आसमानी बरसात से मौसम में ठिठुरन बढ़ गई

Updated On: Mar 10, 2017 10:43 PM IST

FP Staff

0
यूपी में बारिश हो रही है तो कीचड़ होगा और कीचड़ में ही खिलेगा कमल

मतगणना के ठीक पहले यूपी में गुरुवार रात से ही रुक-रुक कर बरसात हो रही है. इस बारिश को भी सियासी दलों ने सियासत से जोड़ दिया है. सोशल मीडिया हो या नेताओं की जुबानी जंग, सियासी दल इस बारिश के भी सियासी मायने निकाल रहे हैं.

यूपी में बारिश हो रही है तो कीचड़ होगा, और कीचड़ में ही कमल खिलता है.

बीजेपी के लोग सोशल मीडिया पर ये प्रचार कर रहे हैं कि बारिश हो रही है तो कीचड़ होगा, और कीचड़ में ही कमल खिलता है.

दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक बारिश से कमल मुरझाने की बात कर रहे हैं. फेसबुक हो या व्हाट्सएप्प सब पर बारिश के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं.

आसमानी बरसात और मौसम में ठिठुरन

मतगणना के ठीक पहले यूपी में हो रही आसमानी बरसात से मौसम में ठिठुरन बढ़ गई. लेकिन सियासत का पारा इस बारिश से भी कम नहीं हुआ. गुरूवार देर रात से लखीमपुर समेत कई जिलों में बारिश और तेज हवाएं चल रही है.

शनिवार को पांच राज्यों समेत यूपी की 403 सीटों की मतगणना होनी है, लेकिन बारिश को लेकर सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. एक्जिट पोलों और आए सर्वे से बीजेपी के कार्यकर्ता उत्साहित हैं.

बारिश अच्छे दिन से ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है. बीजेपी के जिलाध्यक्ष शरद बाजपेई कहते हैं,'बारिश अच्छे दिनों का संकेत है. यूपी में कमल खिलेगा और पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी.'

शहर की छात्रा रितिका मिश्रा कहती हैं 'बारिश तो बारिश है. अच्छी ही होती है. लेकिन बारिश बारिश ही रहे तो ठीक. यूपी में दलदल और खिचड़ी सरकार न बने तो ही अच्छा है. सरकार बने तो पूर्ण बहुमत की.'

Sultanpur: Uttar Pradesh Chief Minister and Samajwadi Party President Akhilesh Yadav arrives for an election rally in an helicopter in Sultanpur on Tuesday. PTI Photo (PTI1_24_2017_000129B)

बीजेपी के दावों से अलग समाजवादी बारिश की बूंदों को कमल के लिए घातक बता रहे हैं.

जिलाध्यक्ष अनुराग पटेल कहते हैं, 'बारिश में कमल को नुक्सान ही होगा, हाथी भाग जाएगा कमल बिखर जाएगा.'

बसपा जिलाध्यक्ष अजय चौधरी कहते है,'बारिश में ही तो हाथी मदमस्त होता है. यूपी में हाथी झूमके आएगा. सरकार बसपा की ही बनेगी.'

शनिवार को सुबह आठ बजे से मतगणना होनी है. देखना होगा बारिश किस सियासी दल की जमीन हरी करेगी.

(साभार: न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi