S M L

देश को बांटने का काम कर रहे हैं मोदी: राहुल

बीजेपी और आरएसएस के पास आजादी के नाम पर बताने के लिए कुछ नहीं है

Updated On: Feb 23, 2017 06:02 PM IST

Bhasha

0
देश को बांटने का काम कर रहे हैं मोदी: राहुल

राहुल गांधी ने गुरूवार को बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर हमला बोलते हुए कहा कि नफरत फैलाने वाले संगठनों के पास देश की आजादी में योगदान के नाम पर बताने के लिए कुछ नहीं है. इन्होंने देश को ना तो महात्मा गांधी दिया और ना ही सरदार पटेल.

'जाति को जाति से और धर्म को धर्म से लड़ा रहे मोदी'

राहुल ने अमेठी की चुनावी सभाओं में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आरोप लगाया कि वे देश को बांटने और तोड़ने की राजनीति कर रहे हैं. उन्होंने कहा, 'जाति को जाति से और धर्म को धर्म से लड़ाना मोदी की आदत बन गयी है.वह उत्तर प्रदेश में भी यही कर रहे हैं.'

‘ना हिन्दू बनेगा ना मुसलमान बनेगा, इंसान की औलाद है इंसान बनेगा’ गीत का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी आरएसएस की विचारधारा वाला हिंदुस्तान कभी नहीं बना सकेंगे.

बीजेपी या संघ का देश की आजादी में योगदान नहीं

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि देश की आजादी में योगदान करने वाले महापुरुषों में से किसी का भी वास्ता बीजेपी या संघ से नहीं था. चाहे महात्मा गांधी हों, सरदार पटेल हों या फिर भगत सिंह. बीजेपी और संघ के पास बताने के लिए कुछ नहीं है.

उन्होंने सरदार पटेल का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी पार्टी की राजनीति के लिए महान विभूतियों को बांटने का काम ना करें.

 ये नफरत फैलाने की राजनीति है

राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह पर आरोप लगाया कि ये दोनों लोग उन्हें बहुत कुछ कहते रहते हैं. यह सब उन्हें मंजूर है लेकिन अमेठी और रायबरेली की उपेक्षा बर्दाश्त नहीं है.

उन्होंने कहा कि पहले मोदी खुश थे लेकिन प्रदेश में सपा और कांग्रेस का गठबंधन होने के बाद उनका चेहरा बदल गया है और वह नफरत फैलाने की राजनीति करने लगे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi