live
S M L

यूपी के लिए बीजेपी का मोदी मैजिक

पीएम मोदी बीजेपी के लिए 19 रैली संबोधित कर चुके हैं

Updated On: Mar 04, 2017 07:49 AM IST

Puneet Saini Puneet Saini
फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
यूपी के लिए बीजेपी का मोदी मैजिक

शुक्रवार को मिर्जापुर की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिर्जापुर के पत्थर से बीएसपी पर निशाना साधा. दूसरी तरफ मिर्जापुर से पीतल उद्योग खत्म करने का आरोप एसपी पर लगाया. इससे पहले भी पीएम एसपी पर परिवारवाद और बेरोजगारी के आरोप लगाते रहे हैं.

यूपी चुनाव शुरू होने से पहले बीजेपी सात चरण के लिए मोदी की 10-12 रैलियां का अनुमान लगाया जा रहा था. जबकि अभी तक पीएम 19 रैली कर चुके हैं. अभी पीएम करीब 3 और रैलियों को संबोधित कर सकते हैं. सातवें चरण की रैलियों को मिलाकर यह संख्या 21 तक पहुंच जाएगी.

वाराणसी में होगी अंतिम रैली

नरेंद्र मोदी अपनी अंतिम रैली 5 मार्च को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में करेंगे. बीजेपी का कहना है कि जनता की मांग पर प्रधानमंत्री की रैलियों में बढ़ोतरी की गई है. क्योंकि जनता उनको सुनना चाहती है.

Modi

पीएम की बिहार विधानसभा चुनाव के लिए की गई रैलियों पर नजर डालें तो ज्यादा रैलियों से यूपी जीतने के कयास लगाना गलत भी हो सकते हैं. बिहार में बीजेपी के लिए पीएम मोदी ने 31 रैलियों को संबोधित किया था. बावजूद इसके बीजेपी को मोदी फैक्टर का कोई फायदा नहीं हुआ था.

रणनीति में बदलाव

पीएम की रैलियों में बढ़ोतरी कर बीजेपी ने अपनी रणनीति में भी बदलाव किया है. पहले दो चरण में बीजेपी के कोर वोटर माने जाने वाले जाट वोटरों की तादाद अच्छी खासी थी. जिससे बीजेपी को भी काफी उम्मीद थी.

चुनाव शुरू होने से पहले बीजपी को बिहार के चुनावी नतीजों का डर सता रहा था. शायद इसलिए बीजेपी मोदी फैक्टर का सामने नहीं ला रही थी. आखिरकार बिहार में मोदी वर्सेज नीतीश लड़ाई के बाद अब बीजेपी यूपी में मोदी वर्सेज अखिलेश की लड़ाई लड़ रही है.

लोकसभा चुनाव में अपार जनसमर्थन पाने के बाद पीएम मोदी को सभी क्षेत्रों का दौरा किए साल भर से ज्यादा हो चुका है.

प्रधानमंत्री अपनी रैलियों में सपा पर जमकर निशाना साध रहे हैं. अपने भाषण में गुंडाराज, बेरोजगारी और परिवारवाद को मोदी लगातार मुद्दा बना रहे हैं. पीएम की रैलियां बीजेपी का नैया पार लगा पाएगी भी या नहीं यह तो 11 मार्च को साफ हो जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi