विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

मैं हूं सपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष: मुलायम सिंह यादव

मुलायम सिंह यादव ने पीसी करके कहा है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष वही हैं

FP Staff Updated On: Jan 08, 2017 06:50 PM IST

0
मैं हूं सपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष: मुलायम सिंह यादव

समाजवादी पार्टी के रोज रोज के झगड़े में रविवार को मुलायम सिंह यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष वहीं हैं और शिवपाल यादव प्रदेश अध्यक्ष हैं.

मुलायम सिंह यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक लिखित बयान पढ़ा और पत्रकारों के सीधे सवालों के जवाब नहीं दिए. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी में एक बात साफ है और वो है कि वो खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, शिवपाल यादव प्रदेश के अध्यक्ष हैं और अखिलेश यादव प्रदेश के सीएम हैं.

उन्होंने कहा कि रामगोपाल यादव का बुलाया राष्ट्रीय अधिवेशन फर्जी है. इसलिए उस अधिवेशन में लिए गए फैसलों की कोई अहमियत नहीं है. उन्होंने कहा कि रामगोपाल यादव को पार्टी का अधिवेशन बुलाने का हक नहीं है क्योंकि वो पार्टी से 6 साल के लिए निकाले जा चुके हैं.

मुलायम सिंह यादव चुनाव आयोग में समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह पर दावे को लेकर कुछ नहीं बोले. उन्होंने अपने बयान को सिर्फ तीन जानकारियों तक सीमित रखा और वो थी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव हैं, प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव हैं और सीएम अखिलेश हैं.

इसके पहले मुलायम सिंह यादव ने अपने रुख में नरमी के संकेत दे दिए थे. उन्होंने दिल्ली के अपने आवास में कार्यकर्ताओं से कहा कि 'मेरे पास बस गिनती के विधायक हैं. अब सब कुछ अखिलेश के पास है. अखिलेश मेरा ही लड़का है, हम क्या कर सकते हैं, मार थोड़े देंगे. अखिलेश जो कर रहा है उसे करने दो.'

मुलायम सिंह यादव ने कार्यकर्ताओं से कहा कि चुनाव की तैयारी करो और साइकिल के चुनाव चिन्ह पर ही चुनाव लड़ा जाएगा.

हालांकि इस बयान के बीच भी चुनाव आयोग का दौरा लगातार जारी है. इस बीच अमर सिंह के एक बयान ने समाजवादी पार्टी के झगड़े को और तेज कर दिया. अमर सिंह ने कहा कि रामगोपाल की अगुआई में जिन विधायकों के समर्थन की लिस्ट चुनाव आयोग में दी गई है, उसमें फर्जी हस्ताक्षर किए गए हैं.

 

इस पर रामगोपाल यादव ने कहा कि फर्जी लोग फर्जी बातें ही करते हैं. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को सौंपी लिस्ट नेताजी मुलायम सिंह यादव के पास भी भेजी गई है लेकिन उन्होंने इसे लिया नहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi