In association with
S M L

अमित शाह, मायावती और 'यूपी के लड़के' उतरेंगे रैलियों के रण में

यूपी में पहले चरण का चुनाव 11 फरवरी, 2017 को है.

FP Staff Updated On: Feb 03, 2017 11:07 AM IST

0
अमित शाह, मायावती और 'यूपी के लड़के' उतरेंगे रैलियों के रण में

यूपी विधानसभा चुनावों के पहले चरण की वोटिंग में बस 8 दिन बाकी रह गए हैं. ऐसे में राजनीतिक पार्टियों के पास ज्यादा वक्त नहीं रह गया है. इसलिए इतने ही वक्त में वे अपनी पूरी ताकत चुनाव प्रचार में झोंक देना चाहते हैं. इसी चुनाव प्रचार के दौर में शुक्रवार को यूपी में राजनीतिक दिग्गजों की कई रैलियां, रोड शो और जनसभाएं होनी हैं.

बीएसपी सुप्रीमो की एटा-मुजफ्फरनगर में पारी

सत्ता में वापसी करने के लिए बेताब बीएसपी सुप्रीमो मायावती आज सूबे के एटा और मुजफ्फरनगर जिलों में चुनावी रैलियां करेंगी. इसके पहले गुरुवार को मायावती बुलंदशहर और हाथरस में जनता को संबोधित कर चुकी हैं. उनका मुद्दा वही होगा एसपी-कांग्रेस गठबंधन और बीजेपी पर जुबानी हमले.

ताजनगरी में राहुल-अखिलेश का रोड शो

इसके साथ ही यूपी के लड़के अखिलेश यादव और राहुल गांधी आज ताजनगरी आगरा में रोड शो करने वाले हैं. जब से एसपी-कांग्रेस के गठबंधन की बात शुरू हुई थी, तब से ही राज्य में कुछ अलग ही राजनीतिक समीकरणों की सुगबुगाहट शुरु हो गई थी. दोनों ही युवा नेता हैं और राजनीतिक परिदृश्य में अलग नजर आते हैं.

इसके पहले राहुल और अखिलेश ने 29 जनवरी को गठबंधन की घोषणा  के बाद लखनऊ में पहली बार संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी और रोड शो निकाला था. आज दोनों नेता आगरा में अपने गठबंधन का दम भरेंगे.

इसके पहले अखिलेश सुल्तानपुर और मुजफ्फरनगर में चुनावी रैलियां कर चुके हैं और राहुल यूपी और पंजाब दोनों राज्यों में सक्रिय हैं.

मेरठ में पैदल मार्च करेंगे अमित शाह

वहीं, बीजेपी भी राज्य में अपनी पकड़ मजबूत बनाने की कोशिश में लगी हुई है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार को मेरठ में पैदल मार्च करने के साथ-साथ राज्य के कई जगहों पर जनसभा करेंगे. उनका पूरा ध्यान एसपी-कांग्रेस गठबंधन, नोटबंदी और कालेधन पर सरकार की रणनीतियों पर होगा. हो सकता है कि अमित शाह राम मंदिर का अपना वादा भी दुहराना न भूलें.

गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी सुल्तानपुर, इटावा और लखीमपुर खीरी में चुनावी रैलियों में संबोधित करेंगे.

यूपी में पहले चरण का चुनाव 11 फरवरी, 2017 को है. इसके साथ ही सूबे में वोटिंग का मौसम शुरू हो जाएगा. पहले चरण में 15 जिलों की 73 सीटों पर चुनाव होंगे.

ये जिले हैं: शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, हापुड़, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, एटा और कासगंज.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
जापानी लक्ज़री ब्रांड Lexus की LS500H भारत में लॉन्च

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi