S M L

सियासत का सुपर संडे: उत्तराखंड और यूपी में रैलियों और रोड शो का रेला

यूपी में दूसरे चरण का चुनाव 15 फरवरी को होने हैं.

FP Politics Updated On: Feb 12, 2017 08:39 AM IST

0
सियासत का सुपर संडे: उत्तराखंड और यूपी में रैलियों और रोड शो का रेला

यूपी में पहले चरण का चुनाव 11 फरवरी को संपन्न हो चुका है. दूसरे चरण के चुनाव 15 फरवरी को होना है. इस बीच सूबे में राजनीतिक दिग्गजों की रैलियां हो रही हैं. रविवार को भी पीएम नरेंद्र मोदी के साथ-साथ यूपी के सीएम अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी यूपी और उत्तराखंड में रैलियां, रोड शो और जनसभाएं करेंगे.

पीएम मोदी रविवार को उत्तराखंड के श्रीनगर और पिथौरागढ़ में रैलियों को संबोधित करेंगे. इसके पहले पीएम शनिवार को ही राज्य के रुद्रपुर और यूपी के बदायूं में रैली कर चुके हैं. उत्तराखंड के सीएम हरीश रावत पीएम के निशाने पर होंगे.

सपा-कांग्रेस गठबंधन की स्टार जोड़ी अखिलेश यादव और राहुल गांधी ने शनिवार को लखनऊ में एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करके गठबंधन का कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत 10 सूत्री योजना जारी किया था.

रविवार को अखिलेश यूपी के संभल और अमरोहा में होंगे. सीएम अखिलेश इन दिनों आत्मविश्वास से भरपूर नजर आ रहे हैं. ये बात उनकी रैलियों और प्रेस कॉन्फ्रेंसों में भी नजर आ रही है.

अखिलेश गठबंधन के बाद ज्यादातर युवाशक्ति और विकास की बात कर रहे हैं. कुछ महीने पहले विरोधियों की टांग खींच रहे अखिलेश अब इस रणनीति पर नहीं चलते दिख रहे. अब लगता है कि उन्हें पता चल गया है कि काम ही बोलता है और वो इसी के भरोसे पर लोगों को अपने भरोसे में लेने की कोशिश कर रहे हैं.

वहीं राहुल गांधी भी रविवार को उत्तराखंड में मौजूद होंगे. राहुल यहां हरिद्वार में रोडशो और नुक्कड़ जनसभा करने वाले हैं. राहुल के निशाने पर साफ तौर पर पीएम मोदी होंगे.

वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी हरिद्वार और गंगोत्री में होंगे.

रविवार को बीएसपी सुप्रीमो मायावती का भी व्यस्त चुनावी कार्यक्रम है. मायावती यूपी के सीतापुर और हरदोई में चुनावी सभा को संबोधित करेंगी.

यूपी में 15 फरवरी को इन विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव होने हैं-

सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, बरेली, अमरोहा, पीलीभीत, खेरी, शाहजहां और बदायूं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi