S M L

एक्जिट पोल 2017: यूपी में किसी को बहुमत नहीं

दो अहम कंपनियों ने ओपिनियन पोल में सभी पार्टियों को अलग-अलग सीट दी हैं

Updated On: Mar 09, 2017 09:40 PM IST

FP Staff

0
एक्जिट पोल 2017: यूपी में किसी को बहुमत नहीं

देश के पांच अहम राज्यों में चुनाव परिणाम 11 मार्च को घोषित होंगे. पोल पंडितों ने भविष्यवाणी करनी शुरू कर दी है. दो अहम कंपनियों ने ओपिनियन पोल में सभी पार्टियों को अलग-अलग सीट दी हैं. एक्सिस माय इंडिया और सीएसडीएस ने यह सर्वे किया है.

एक्सिस माय इंडिया सपा-कांग्रेस गठबंधन को 173 सीट दे रहा है. जबकि सीएसडीएस राहुल-अखिलेश की जोड़ी को 19 और सीटें दे रहा है. जिसके बाद दोनों को 192 सीटें मिलेंगी. डाटा साइंस कंपनी ग्रामेनेर के साथ न्यूज18 ने भी पोल किया है. जिसमें सपा-कांग्रेस को 181 सीटें मिल रही हैं.

वहीं बीएसपी की बात करें तो सीएसडी के मुताबिक यूपी में बीएसपी को करीब 81 सीट मिलेंगी. वहीं एक्सिस माय इंडिया बीएसपी को सिर्फ 41 सीटें दे रहा है. लेकिन न्यूज18 का मास्टर पोल बीएसपी को सिर्फ 57 सीटें दे रहा है.

अब बात करते हैं बीजेपी की. टीवी से लेकर अखबारों में तो बीजेपी की अच्छी खासी लहर देखने के मिली थी. एक्सिस माय इंडिया बीजेपी को सबसे ज्यादा 185 सीटें दे रहा है. वहीं सीएसडीएस बीजेपी को सिर्फ 123 सीटें रहा है. सबसे बड़े सूबे में सरकार बनाने का सपना देख रहा बीजेपी को मास्टर पोल ने 160 सीटें दी हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi