S M L

लखनऊ मेरा शहर है, मैं यहां की समस्याएं जानती हूं: अपर्णा यादव

मैं इस शहर में पली बढ़ी हूं और इस शहर की समस्याओं को बेहतर ढंग से समझती हूं

Aparna Yadav Aparna Yadav Updated On: Feb 10, 2017 02:07 PM IST

0
लखनऊ मेरा शहर है, मैं यहां की समस्याएं जानती हूं: अपर्णा यादव

 

मैं लखनऊ में पली बढ़ी हूं और इस शहर को बेहतर ढंग से जानती-समझती हूं. यही वजह है कि नेता जी ने मुझे यहां से टिकट दिया है.

भले ही मुझे पहली बार टिकट मिला हो, लेकिन इस क्षेत्र के मसलों को लेकर मैं लंबे समय से मैं काम कर रही हूं. लिहाजा यहां की समस्याओं को मैं किसी दूसरे विधायक के मुकाबले बेहतर ढंग से समझती हूं. यहां के लोगों का मुझ पर भरोसा है. लखनऊ कैंट से चुने जाने के बाद मैं सबसे पहले यहां की रोजमर्रा की दिक्कतों को दूर करने का प्रयास करुंगी.

उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्य की राजधानी होने के नाते लखनऊ की यह सीट काफी अहम है. यूपी विधानसभा चुनाव में मेरा एजेंडा इस शहर को पूरी तरह अपराध मुक्त कराना है.

मेरी पहली कोशिश यही होगी कि समाजवादी पार्टी की सरकार आने के बाद लखनऊ को जीरो क्राइम जोन बनाना है. यहां से अपराध का नामों निशान पूरी तरह मिटाना है.

मेरा एक अहम वादा शहर में जबरन भूमि अधिग्रहण पर रोक लगाना है. मैं यह सुनिश्चित करूंगी कि लखनऊ में किसी से भी जबरिया भूमि अधिग्रहण न किया जाए. शहर की स्वच्छता और जल निकासी पर भी मेरा फोकस रहेगा. किसी भी शहर के लिए साफ पानी की उपलब्धता और जल निकासी की पर्याप्त व्यवस्था कराना है.

चुनाव जीतने के बाद हमारी एक प्राथमिकता असाध्य रोगों के लिए सरकार राहत कोष से धन की व्यवस्था करानी है. ऐसे लोग जो असाध्य बीमारियों का इलाज कराने में सक्षम नहीं है उनके लिए खासतौर पर हमारी यह योजना है. हमें पूरा भरोसा है कि यहां कि जनता अपना वोट देकर मुझपर अपना भरोसा बनाए रखेगी.

(लेखिका समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार हैं. ये लेखिका के निजी विचार हैं.  आलेख में दी गई जानकारी और व्यक्त किये विचारों के प्रति फ़र्स्टपोस्ट उत्तरदायी नहीं है. आलेख को ज्यों का त्यों प्रकाशित किया गया है.फर्स्टपोस्ट का लेखक के विचारों से कोई लेना-देना नहीं है.) 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi