S M L

बीजेपी की जीत के बाद अमिताभ ठाकुर नहीं बदलवाना चाहते अपना कैडर

मुलायम सिंह की धमकी के बाद उन्होंने अपना कैडर बदलवाने की धमकी दी थी

Bhasha Updated On: Mar 12, 2017 07:54 PM IST

0
बीजेपी की जीत के बाद अमिताभ ठाकुर नहीं बदलवाना चाहते अपना कैडर

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के साथ कथित धमकी प्रकरण में उलझे वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने रविवार को कहा कि इस प्रकरण के बाद उन्हें झूठे मामलों में फंसाने वाली अखिलेश यादव सरकार की उत्तर प्रदेश से विदाई के बाद अब वह अपना कैडर नहीं बदलवाना चाहते.

ठाकुर ने पिछले साल गृह मंत्री को लिखे पत्र में कहा था कि उन्हें फोन पर धमकी देने वाले मुलायम के बेटे अखिलेश के शासन वाले राज्य में उनकी जान को खतरा है, लिहाजा उनका कैडर बदल दिया जाए.

मुलायम सिंह की धमकी के बाद लिखा था पत्र

बहरहाल, उत्तर प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद ठाकुर ने गृह विभाग के सचिव को लिखे पत्र में कहा कि पूर्व में एसपी संस्थापक मुलायम सिंह यादव द्वारा फोन पर धमकी दिए जाने के बाद उन्हें और उनके परिवार को जान का खतरा होने के मद्देनजर उन्होंने अपना कैडर बदलवाने की अर्जी दी थी.

साथ ही उन्होंने राजनीतिक दबाव में अपने खिलाफ एकपक्षीय कार्यवाही का आरोप लगाते हुए विभागीय कार्यवाही उत्तर प्रदेश से बाहर किसी अन्य राज्य से कराए जाने का अनुरोध भी किया था.

उन्होंने पत्र में कहा कि अखिलेश यादव सरकार की विदाई होते ही पूरे प्रशासनिक तंत्र के उनके प्रति कार्य और व्यवहार में भारी बदलाव आया है और अब उनके प्रति प्रशासनिक पक्षपातपूर्ण स्थिति का दौर भी खत्म हो गया है. लिहाजा अब वह ना ही अपना कैडर बदलवाना चाहते हैं और ना ही जांचों का स्थानांतरण चाहते हैं.

मालूम हो कि वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने जुलाई 2015 में एसपी संस्थापक मुलायम सिंह यादव पर फोन पर धमकी देने का आरोप लगाया था. इस मामले में अदालत के आदेश पर मुकदमा भी दर्ज हुआ था. मुलायम पर आरोप लगाने के कुछ ही दिन बाद ठाकुर पर बलात्कार का मुकदमा दर्ज किया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi