Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

अखिलेश को मिल सकती है सपा की कमान, कांग्रेस से गठबंधन के संकेत

अखिलेश यादव को पूरी तरह समाजवादी पार्टी की कमान सौंपी जा सकती है.

FP Staff Updated On: Jan 05, 2017 10:20 PM IST

0
अखिलेश को मिल सकती है सपा की कमान, कांग्रेस से गठबंधन के संकेत

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम और अखिलेश ग्रुप में सुलह सिफारिशों की कोशिश अंतिम दौर में है. सूत्रों की माने तो अखिलेश यादव को पूरी तरह समाजवादी पार्टी की कमान सौंपी जा सकती है. यही नहीं समाजवादी पार्टी अखिलेश यादव के नेतृत्व में ही 2017 का विधानसभा चुनाव लड़ेगी.

सीएम अखिलेश यादव द्वारा गुरुवार को बुलाई गई समर्थक, विधायकों और मंत्रियों की बैठक में विधायकों ने अखिलेश यादव को हलफनामा सौंपा है. जिसमें समाजवादी पार्टी के 220 एमएलए और 60 एमएलसी ने अखिलेश यादव को सौंपे हलफनामें में हस्ताक्षर किए हैं.

सूत्रों के मुताबिक अखिलेश यादव की बुलाई बैठक में हलफनामा पहले से तैयार था सिर्फ एमएलए और एमएलसी को इस हलफनामे पर हस्ताक्षर करने बाकी रह गए थे. अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग की मांग पर विधायकों से हलफनामा लेकर चुनाव आयोग को सौंपेंगे.

सूत्रों के मुताबिक शिवपाल गुट के भी कई एमएलए और एमएलसी सीएम अखिलेश यादव द्वारा बुलाई गई बैठक में पहुंचे थे.

अखिलेश यादव ने बैठक में कहा कि जो भी यहां बैठक में आया है उनमें से किसी का भी टिकट नहीं काटा जाएगा.हम सिर्फ विधानसभा चुनावों तक ही समाजवादी पार्टी की कमान संभालेंगे. वहीं अखिलेश ने कहा कि विधानसभा चुनावों के बाद जैसा नेताजी बोलेंगे बिल्कुल वैसा ही करेंगे.

सूत्रों के मुताबिक यह भी बताया जा रहा है कि अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी का विवाद सुलझने के बाद कांग्रेस पार्टी से गठबंधन कर सकते हैं. इसके लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और अखिलेश यादव के बीच गठबंधन को लेकर सहमति बन चुकी है.

साभार: प्रदेश 18

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi