S M L

यूपीः ड्यूटी के दौरान मरनेवाले पुलिसकर्मियों की पत्नी को 40 लाख

पुलिसकर्मियों की पत्नी को 40 लाख रुपए बतौर सहायता राशि मिलेगी. साथ ही शहीद के मां-बाप को 10 लाख रुपए की आर्थिक मदद मिलेगी

Updated On: Jan 06, 2018 04:50 PM IST

FP Staff

0
यूपीः ड्यूटी के दौरान मरनेवाले पुलिसकर्मियों की पत्नी को 40 लाख

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को एक बड़ी घोषणा की. राज्य के पुलिसकर्मियों को नए साल का तोहफा दिया. ड्यूटी के दौरान शहीद हुए पुलिकर्मियों को पहले 20 लाख रुपए मुआवजा के तौर पर मिलता था.

अब इसे दोगुणा कर दिया गया है. ऐसे में शहीद हुए पुलिसकर्मियों की पत्नी को 40 लाख रुपए बतौर सहायता राशि मिलेगी. साथ ही शहीद के मां-बाप को 10 लाख रुपए की आर्थिक मदद मिलेगी.

उन्होंने कहा कि 'उत्तर प्रदेश के 22 करोड़ लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, शहीद हुए जवानों को दी जानेवाली मुआवजा राशि दोगुना कर दिया है.'

सीएम योगी मेरठ में पुलिस के शहीदों की स्मृति में अयोजित स्मृति दिवस परेड को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि जो अपनी जिंदगी कर्तव्य पालन करने में खो देते हैं, सरकार उनके परिवार को सुरक्षित रखेगी.

सीएम ने कहा कि बेहतर काम करने वाले पुलिस कर्मियों को स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस पर सम्मानित किया जाएगा.

इस मौके पर 475-475 पुलिस कर्मियों को डीजी प्रशंसा चिह्न, 150 पुलिसकर्मियों को प्रशंसा चिह्न हीरक, 300 पुलिसकर्मियों को डीजी कमेंडेशन डिस्क गोल्ड और 500 पुलिस कर्मियों को प्रशंसा रजत दिया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi