S M L

उन्नाव रेप केस: योगी ने तोड़ी चुप्पी-किसी सूरत में नहीं बख्शे जाएंगे दोषी, अखिलेश बोले- आतंकित हैं महिलाएं

बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने भी अपना पक्ष रखा और खुद को बेगुनाह बताया

Updated On: Apr 09, 2018 05:15 PM IST

FP Staff

0
उन्नाव रेप केस: योगी ने तोड़ी चुप्पी-किसी सूरत में नहीं बख्शे जाएंगे दोषी, अखिलेश बोले- आतंकित हैं महिलाएं

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रविवार को एक महिला ने बीजेपी विधायक पर रेप का आरोप लगाया. जिसके बाद पीड़िता के परिजनों ने मुख्यमंत्री आवास के बाहर खुदकुशी करने की कोशिश की. वहीं इस मामले में पुलिस हिरासत में लिए गए पीड़िता के पिता की मौत हो गई है. इसके बाद यह मामला अब और बढ़ गया है.

इस मामले में सोमवार को चुप्पी तोड़ते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि घटना काफी दुखद है. लखनऊ एडीजी को यह मामला सौंपा गया है. इस केस में जो भी दोषी होंगे, चाहे वे कितने ही ताकतवर क्यों न हों, किसी सूरत में नहीं बख्शे जाएंगे.

विवाद के केंद्र में रहे बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने भी सोमवार को अपना पक्ष रखा. मीडिया के सवालों के जवाब देते हुए सेंगर ने कहा, मेरे खिलाफ कोई आरोप नहीं है. मैं किसी भी जांच के लिए तैयार हूं. कड़ी कार्रवाई उनके खिलाफ होनी चाहिए जो इस मामले के असल दोषी हैं.

इससे पहले, समाजवादी पार्टी के प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का इस्तीफा मांगा और सरकार पर कानून-व्यवस्था को लेकर कई आरोप लगाए.

पीड़िता के पिता की हिरासत में मौत के बाद आगे की कार्रवाई के बारे में डीआईजी (कानून और व्यवस्था) ने कहा, इस घटना की मजिस्ट्रेट जांच होगी. अगर पुलिस की ओर से ढिलाई बरते जाने की पुष्टि होती है, तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उस व्यक्ति की मौत न्यायिय हिरासत के दौरान हुई है.

उन्नाव की एसपी पुष्पांजलि देवी ने बताया कि रेप की इस घटना में कड़ी कार्रवाई करते हुए दो पुलिस अधिकारी और कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही पीड़िता के पिता को मारने-पीटने वाले चार लोगों को गिफ्तार भी किया गया है.

गृह विभाग ने जेल प्रशासन और जिला प्रशासन से पूरी रिपोर्ट तलब की है. प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने मामले पर डीजी जेल और जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है.

उन्नाव जिला अस्पताल के डॉक्टर अतुल ने कहा कि पीड़िता के पिता को रविवार रात पेट दर्द और उल्टी की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन सोमवार सुबह उनकी मौत हो गई. उन्हें पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया था.

गौरतलब है कि यूपी से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर एक महिला ने गैंगरेप और शोषण का आरोप लगाया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विधायक पर लगे इन आरोपों से हड़कंप मच गया है. पीड़िता के परिवारवालों का आरोप है कि बीजेपी विधायक और उनके साथियों ने महिला से रेप किया है. उनके खिलाफ शिकायत करने के बावजूद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi