S M L

उन्नाव रेप केस LIVE: इलाहाबाद हाईकोर्ट कल 2 बजे फैसला सुनाएगा

रेप के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हो चुकी है. उनपर पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है

FP Staff | April 12, 2018, 04:08 PM IST

0

हाइलाइट

Apr 12, 2018

  • 15:51(IST)
  • 15:50(IST)

    इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है. कोर्ट कल यानी शुक्रवार को दोपहर 2 बजे फैसला सुनाएगा.

  • 15:44(IST)

    उन्नाव रेप मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई जारी है. राज्य सरकार ने कोर्ट में अपना पक्ष रखा है. वहीं हाईकोर्ट ने यूपी सरकार के जवाब पर नाराजगी जताई है. यूपी सरकार ने कहा है कि पर्याप्त सबूत होने पर कार्रवाई की जाएगी. अभी विधायक के खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं है.

  • 11:48(IST)
  • 11:31(IST)

    उन्नाव गैंगरेप: पीड़िता ने सुरक्षा की मांग की है. वहीं उसकी बहन ने कहा है कि अभी भी डर लगता है. मेरे पिता को इंसाफ कब मिलेगा.

  • 11:30(IST)
  • 10:55(IST)

    बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह कुलदीप सिंह सेंगर के समर्थन में सामने आएं हैं. लेकिन उन्होंने जो बयान दिया है वो बेहद शर्मनाक है. बीजेपी विधायक ने उन्नाव गैंगरेप मामले में पीड़िता को बालिग बताते हुए कहा है कि रेप पीड़िता तीन बच्चों की मां है और तीन बच्चों की मां से रेप नहीं होता.

  • 10:51(IST)

    डीजीपी ने साफ कर दिया है कि वो इस मामले में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का किसी भी तरह से बचाव नहीं कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कोई भी उसका (कुलदीप सिंह सेंगर) बचाव नहीं कर रहा है. हम बस ये कह रहे हैं कि हमें दोनों पक्षों की बात सुननी होगी. अब मामला सीबीआई के पास चला गया है. ऐसे में विधायक की गिरफ्तारी पर सीबीआई फैसला लेगी. पर्याप्त सबूत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी और पीड़ितों को सुरक्षा भी दी जाएगी.

  • 10:51(IST)

    उन्नाव गैंगरेप मामले में मुख्य सचिव (गृह) अरविंद कुमार और यूपी डीजीपी ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. मुख्य सचिव अरविंद कुमार ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस मामले में लापरवाही बरती है. ये मामला सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया है. आरोप के आधार पर केस दर्ज किया जाएगा.
     

  • 10:49(IST)

    यूपी सरकार ने उन्नाव में बीजेपी के विधायक पर लगे बलात्कार और पीड़िता के पिता की हत्या के मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला किया है. बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर एफआईआर भी दर्ज हो चुकी है. उनपर पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

उन्नाव रेप केस LIVE: इलाहाबाद हाईकोर्ट कल 2 बजे फैसला सुनाएगा

उन्नाव रेप मामले ने यूपी की सियासत को सरगर्म कर दिया है. इस मामले की गूंज यूपी से लेकर दिल्ली तक सुनाई पड़ रही है. यूपी सरकार ने इस मामले के तूल पकड़ने के बाद अब जाकर इसकी जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला किया है. अब सीबीआई रेप मामले के साथ रेप पीड़िता के पिता की पुलिस हिरासत में हुई मौत की जांच करेगी. रेप के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हो चुकी है. उनपर पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

बुधवार आधी रात के करीब हुए इस फैसले से पहले सेंगर नाटकीय ढंग से पुलिस के सामने पेश हुए, लेकिन सरेंडर करने से मना कर दिया.

गुरुवार सुबह मीडिया से मुखातिब होते हुए सेंगर ने कहा, प्रशासन के आदेश पर गिरफ्तारी दूंगा, मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है. इससे पहले बुधवार देर रात राज्य सरकार ने विधायक और अन्य आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करने का भी फैसला किया.

सेंगर देर रात अचानक लखनऊ में एसएसपी के घर के बाहर दिखे. खबर थी कि वह सरेंडर करेंगे लेकिन वे समर्थकों के साथ निकल गए. सेंगर ने कहा, 'मैं यहां मीडिया के सामने आया हूं. मैं भगोड़ा नहीं हूं. मैं यहां राजधानी लखनऊ में हूं. बताइए क्या करूं.’ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के लखनऊ से रवाना होने के कुछ ही देर बाद ये घटनाक्रम हुआ.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi