S M L

कठुआ-उन्नाव रेप केस के खिलाफ राहुल का कैंडल मार्च, कहा- महिलाओं को बाहर निकलने में लगता है डर

आधी रात को निकाले गए कैंडल मार्च में राहुल ने कहा कि यह राजनीति का नहीं बल्कि देश का मामला है

Updated On: Apr 13, 2018 09:49 AM IST

FP Staff

0
कठुआ-उन्नाव रेप केस के खिलाफ राहुल का कैंडल मार्च, कहा- महिलाओं को बाहर निकलने में लगता है डर
Loading...

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के उन्नाव और जम्मू और कश्मीर के कठुआ में हुई बलात्कार की घटनाओं के विरोध में गुरुवार आधी रात को इंडिया गेट पर कैंडल मार्च का नेतृत्व किया. इस मौके पर राहुल की बहन प्रियंका भी मौजूद थी.

इस कैंडल मार्च में कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता , कार्यकर्ता और छात्र शामिल हुए. इंडिया गेट पर इस मार्च में शामिल लोगों ने मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश एवं जम्मू-कश्मीर की सरकारों के खिलाफ नारेबाजी की. साथ ही उन्होंने बलात्कार के इन दोनों मामलो में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की.

बहरहाल, कांग्रेस के कई नेताओं ने लोगों से कहा कि वे ‘मूक’ प्रदर्शन करते हुए इस मार्च में शामिल हों. अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, सलमान खुर्शीद, अशोक गहलोत, अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला, अंबिका सोनी और हारून यूसुफ सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता इस मार्च में शामिल हुए.

कांग्रेस अध्यक्ष ने यहां पत्रकारों से बातचीत में महिला सुरक्षा के मुद्दे पर मोदी सरकार के खिलाफ निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'देश में जो हालात हैं, जो महिलाओं के खिलाफ अत्याचार हो रहा है, मोदी सरकार को इसे रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है. देश की महिलाएं आज घर से निकलने में भी डर रही हैं. जहां भी हम देखते हैं, कहीं न कहीं किसी बच्ची को मारा जाता है, रेप किया जाता है. हम चाहते हैं कि महिलाएं यहां शांति और सम्मान के साथ जी सकें.'

इसके साथ ही उन्होंने कहा, यह राजनीति का नहीं, देश का मामला है. यहां सारी पार्टियों के लोग खड़े हैं. यहां महिलाएं खड़ी हैं. मेरा यह कहना है कि देश में जो हालात हैं, मोदी सरकार को इसे लेकर कुछ करना चाहिए. यह बेटियों को बचाने का वक्त है.

इस मार्च के बारे में जानकारी देते हुए कुछ घंटे पहले राहुल ने ट्वीट किया कि करोड़ों भारतीयों की तरह मेरा दिल भी आज रात दुखी है. उन्होंने कहा कि इस हिंसा के विरोध में और न्याय की मांग के लिए मध्य रात्रि इंडिया गेट पर शांतिपूर्ण कैंडललाइट मार्च में शामिल हों.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi