S M L

पश्चिमी यूपी में स्थापित होगी हाईकोर्ट बेंच, मेट्रो फंड की नहीं होगी कमी: वीके सिंह

वीके सिंह ने कहा कि मेट्रो के विस्तार के लिए धन की कमी न होगी. साथ ही उन्होंने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना की भी बात की

Updated On: May 26, 2018 05:47 PM IST

Bhasha

0
पश्चिमी यूपी में स्थापित होगी हाईकोर्ट बेंच, मेट्रो फंड की नहीं होगी कमी: वीके सिंह

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में दिल्ली मेट्रो के विस्तार के लिए धन की कमी नही होने दिया जाएगा. केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने आश्वासन दिया है. स्थानीय सांसद व केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा कि मेट्रो के विस्तार के लिए धन की कमी न होगी. साथ ही उन्होंने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना की भी बात की.

केंद्र सरकार के चार साल की उपलब्धि गिनाते हुए केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट की बेंच स्थापित की जाएगी हालांकि, विदेशी राज्य मंत्री ने ये नहीं बताया कि पीठ की स्थापना किस जिले में होगी.

केंद्रीय मंत्री ने यह दावा किया कि वैशाली से मोहन नगर और नोएडा के बीच मेट्रो विस्तार में फंड की कमी नहीं आने दी जाएगी. उन्होंने कहा कि मेट्रो की इस परियोजना के लिए पैसा केंद्र सरकार उपलब्ध कराएगी. हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि लखनऊ की तर्ज पर पैसा सरकार देगी या कोई दूसरी एजेंसी.

विदेश राज्य मंत्री ने दावा कि मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद चार सालों में वह तमाम कार्य हुए जो 70 सालों में कभी नहीं हुए थे. मंत्री ने दावा किया कि चुनाव के दौरान उन्होंने जो वादे किए थे वह पूरे किए जा चुके हैं.

वीके सिंह का हाईकोर्ट के बेंच पर बयान तब आया है जब पश्चिमी यूपी में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना की मांग न पूरी होने पर कैराना-नूरपुर उपचुनाव में वोट न डालने की धमकी दी गई है. बता दें कि पश्चिमी यूपी में वकील लगभग 40 सालों से हाईकोर्ट बेंच की स्थापना करने की मांग कर रहे हैं. हाल ही में मेरठ में 22 जिलों के वकील जुटे थे और उन्होंने मांग न माने जाने की स्थिति में उपचुनावों के बहिष्कार की घोषणा की थी. उन्होंने कहा थी कि अगर इन उपचुनावों में भी कोई नेता प्रचार के लिए आता है और उनकी मांग का समर्थन नहीं करता है तो वो विरोध करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi