S M L

उमा भारती ने किया ऐलान, नहीं लड़ेंगी 2019 का लोकसभा चुनाव

उमा भारती ने कहा है कि चुनाव से दूर वह अगले डेढ़ साल तक गंगा सफाई और राम मंदिर जैसे मुद्दों पर फोकस करेंगी

Updated On: Dec 04, 2018 06:58 PM IST

FP Staff

0
उमा भारती ने किया ऐलान, नहीं लड़ेंगी 2019 का लोकसभा चुनाव

सुषमा स्वराज के बाद अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने भी 2019 के लोकसभा चुनाव ना लड़ने का ऐलान किया है. इस बात का ऐलान करते हुए उन्होंने कहा कि वह न सिर्फ लोकसभा चुनाव से दूर रहेंगी बल्कि अगले डेढ़ साल तक किसी भी तरह के चुनाव से दूर रहेंगी.

क्या है उमा भारती का प्लान?

उमा भारती ने कहा है कि चुनाव से दूर वह अगले डेढ़ साल तक गंगा सफाई और राम मंदिर जैसे मुद्दों पर फोकस करेंगी. दिलचस्प है कि अगले साल मार्च-अप्रैल में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. उसके बाद उमा भारती को गंगा की सफाई का मौका मिलता है या नहीं..यह देखने वाली बात होगी.

2014 में जब नरेंद्र मोदी की सरकार बनी थी तब उमा भारती को जल संसाधन को गंगा सफाई की जिम्मेदारी दी गई थी. हालांकि गंगा की कितनी सफाई हुई, यह बात किसी से छिपी नहीं है. अब देखना है कि अगले डेढ़ साल में उमा भारती को कितनी कामयाबी मिलती है.

उमा भारती ने कहा कि 2016 में जब मैंने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से बात की थी तब उन्होंने मुझे कहा था कि 'मुझे इस्तीफा नहीं देना चाहिए.' लिहाजा पार्टी इसका फैसला करेगी. लेकिन मैं अगले डेढ़ साल तक सिर्फ गंगा और राम मंदिर पर काम करूंगी.

सुषमा स्वराज के नक्शे-कदम पर उमा भारती

उमा भारती से पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी 2019 का लोकसभा चुनाव ना लड़ने का ऐलान किया था. उन्होंने अपनी खराब सेहत का हवाला देते हुए चुनाव ना लड़ने का फैसला किया था.

सुषमा की सेहत ठीक नहीं है. कुछ दिनों पहले ही उन्होंने अपनी किडनी ट्रांसप्लांट करवाया था. इस दौरान डॉक्टरों ने 6 घंटे तक उनकी सर्जरी की थी. सुषमा को एक 40 साल की महिला ने किडनी दान की थी. उनकी सर्जरी कार्डियो थोरासिस केंद्र के 50 डॉक्टरों की टीम ने की थी जिनमें प्रतिरोपण सर्जन, प्रतिरोपण एनेस्थेलॉजिस्ट, नर्स, टेक्नीशियन और अन्य सहयोगी कर्मचारी थे.

सुषमा का चुनाव न लड़ना बीजेपी के लिए एक बड़ा झटका साबित हो सकता है क्योंकि वह बीजेपी की सशक्त नेता मानी जाती हैं. विदेश मंत्री के रूप में भी उनके काम करने के अंदाज को सोशल मीडिया पर खूब सराहा गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi