S M L

अमेठी में 'राहुल गांधी नेक्सट पीएम' के पोस्टर देख स्मृति ईरानी ने कहा- मुंगेरीलाल के सपने देखने में कोई हर्ज नहीं

राहुल और स्मृति ईरानी दोनों ने ही अमेठी से पिछला लोकसभा चुनाव लड़ा था लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष ने ईरानी को हरा दिया था

Updated On: Jan 04, 2019 03:37 PM IST

FP Staff

0
अमेठी में 'राहुल गांधी नेक्सट पीएम' के पोस्टर देख स्मृति ईरानी ने कहा- मुंगेरीलाल के सपने देखने में कोई हर्ज नहीं

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी पहुंचते ही राहुल गांधी पर जमकर निशाना बोला. क्षेत्र में जगह-जगह 'राहुल गांधी नेक्सट पीएम' के पोस्टर देख ईरानी ने कहा, राहुल गांधी को महागठबंधन में इस तरह का आशीर्वाद ना मायावती से प्राप्त हुआ है, ना अखिलेश से हुआ है, ना ममता से हुआ है, तो मुंगेरीलाल के सपने देखने हैं तो इसमें मना क्या है.

राहुल और स्मृति ईरानी दोनों ने ही अमेठी से पिछला लोकसभा चुनाव लड़ा था लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष ने ईरानी को हरा दिया था. ऐसी उम्मीद है लगाई जा रही है कि आगामी लोकसभा चुनाव में भी दोनों आमने सामने होंगे.

2014 के लोकसभा चुनाव में राहुल ने स्मृति को हराया था 

हिंदी हार्टलैंड कहे जाने वाले तीन राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान विधानसभा चुनावों में पार्टी को मिली जीत के बाद यह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का पहला अमेठी दौरा है. राहुल का 4 और 5 जनवरी को अमेठी में कार्यक्रम है जबकि स्मृति ईरानी केवल शुक्रवार को ही यहां रहेंगी.

राहुल शुक्रवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों से मुलाकात करेंगे. वह सलोन, परशदेपुर, नसीराबाद, परैया और गौरीगंज जाएंगे. वह गौरीगंज जिला अधिवक्ता संघ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे और अधिवक्ता भवन का उदघाटन करेंगे, जो सांसद निधि से निर्मित कराया गया है.

पांच जनवरी को राहुल मुसाफिरखाना, जगदीशपुर और तिलोई जाएंगे जहां वह दिवंगत कांग्रेस नेता शिव प्रताप सिंह के परिवार वालों से मुलाकात करेंगे. फिर वह दिल्ली जाने के लिए लखनऊ रवाना हो जाएंगे.

दूसरी ओर स्मृति ईरानी राघव सेवा संस्थान की ओर से आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगी. वह एक स्कूल की आधारशिला भी रखेंगी. राहुल ने 2014 के लोकसभा चुनाव में स्मृति को हराया था लेकिन स्मृति ने अमेठी की जनता से बराबर संपर्क बनाए रखा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi