S M L

करतारपुर कॉरिडोर पर झूठ बोलकर सिद्धू ने देश से की गद्दारी: केंद्रीय मंत्री

हरसिमरत कौर बादल ने राहुल गांधी से सिद्धू पर पाकिस्तान के आर्मी चीफ से गले मिलने, सिखों की भावना भड़काने और देश के साथ गद्दारी करने के लिए एक्शन लेने की मांग की है

Updated On: Sep 18, 2018 12:54 PM IST

FP Staff

0
करतारपुर कॉरिडोर पर झूठ बोलकर सिद्धू ने देश से की गद्दारी: केंद्रीय मंत्री

मोदी सरकार में मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने करतारपुर साहिब गलियारा (कॉरिडोर) को लेकर पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर करारा हमला बोला है. बादल ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सिद्धू पर इस मुद्दे पर झूठ बोलने और देश को गुमराह करने का आरोप लगाया है.

उन्होंने कहा कि, 'सिद्धू जब पाकिस्तान से स्वदेश लौटे तो उन्हें काले झंडे दिखाए गए. उनके वहां पाकिस्तान के आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा को गले लगाने से सभी यहां नाराज थे. इस हरकत के लिए माफी मांगने के बजाए वो लोगों की भावनाओं से खेलने का काम कर रहे हैं.' उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की किसी भी सरकार ने अभी तक इसे (करतारपुर साहिब गलियारा) खोलने के संबंध में कोई बात नहीं कही है.

उन्होंने सिद्धू को पाकिस्तान सरकार का नया एजेंट करार दिया. उन्होंने कहा, 'वो पाकिस्तान के नए एजेंट हैं जो उनका कठपुतली की तरह इस्तेमाल कर रहा है. सिद्धू पाकिस्तान की धुन पर नाच रहे हैं.'

केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'उन्होंने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को चिट्ठी लिखकर इस बात की जानकारी दी कि करतारपुर साहिब कॉरिडोर मुद्दे पर पाकिस्तान सरकार की ओर से ग्रीन सिग्नल (हरी झंडी) है जबकि हमारे देश की सरकार इसपर खामोश बैठी है. यह सुनकर विदेश मंत्री ने स्पष्ट किया कि यह सच नहीं है. पाकिस्तान ने भारत से इस मुद्दे पर कभी भी बातचीत की इच्छा नहीं जताई है.'

हरसिमरत कौर बादल ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि क्या वो दुश्मन देश के सेनाध्यक्ष को गले लगाने, सिखों की भावनाओं को आहत करने के लिए सिद्धू के खिलाफ कार्रवाई करेंगे. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष से पूछा कि क्या उन्होंने (सिद्धू) आपके आशीर्वाद से ऐसा किया था.

बता दें कि इमरान खान के बुलावे पर नवजोत सिंह सिद्धू पिछले महीने पाकिस्तान गए थे. वो यहां इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे. इस दौरान वो पाक सेनाध्यक्ष कमर जावेद बाजवा के गले मिले थे. इसके बाद देश में सिद्धू की पाकिस्तान यात्रा को लेकर विवाद खड़ा हो गया था.

भारत लौटने पर सिद्धू ने इस पर सफाई देते हुए कहा था कि जब वो बाजवा के गले लग रहे थे तो उन्होंने उनसे कान में करतारपुर साहिब गलियारे को खोलने को लेकर इच्छा जताई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi