S M L

नरेंद्र सिंह तोमर को संसदीय कार्य और सदानंद गौड़ा को रसायन मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और रसायन और उर्वरक के साथ साथ संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार के निधन के बाद से दोनों ही मंत्रालय खाली हो गए थे

Updated On: Nov 13, 2018 08:52 PM IST

FP Staff

0
नरेंद्र सिंह तोमर को संसदीय कार्य और सदानंद गौड़ा को रसायन मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार

केंद्रीय मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा को रसायन और उर्वरक मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. वहीं नरेंद्र सिंह तोमर को संसदीय कार्य मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. दोनों ही मंत्रालय इसके पहले दिवंगत अनंत कुमार के पास था. सदानंद गौड़ा के पास सांख्यिकी और कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्रालय है. वहीं नरेंद्र सिंह तोमर ग्रामीण विकास, पंचायती राज और खानों का कार्य संभाल रहे हैं.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और रसायन और उर्वरक के साथ साथ संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार के निधन के बाद से दोनों ही मंत्रालय खाली हो गए थे.

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता का सोमवार तड़के बेंगलुरु के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था. पिछले कई महीनों से वह फेंफड़े के कैंसर से जूझ रहे थे.

बेंगलुरु दक्षिण सीट से सांसद 59 वर्षीय कुमार ने श्री शंकरा कैंसर अस्पताल और अनुसंधान केंद्र में देर रात करीब दो बजे अंतिम सांस ली.

श्री शंकरा कैंसर फाउंडेशन के न्यासियों के बोर्ड के अध्यक्ष बी आर नागराज ने बताया कि अमेरिका और ब्रिटेन में इलाज कराने के बाद कुमार हाल ही में यहां लौटे थे. केंद्रीय मंत्री के अंतिम समय में उनकी पत्नी तेजस्विनी और दोनों बेटियां भी वहां मौजूद थीं.

यह भी पढ़ें:

अनंत कुमार की अंतिम यात्रा आज, राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा विदा

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के निधन पर पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का निधन, सोशल मीडिया पर राजनेताओं ने दिए भावनात्मक संदेश

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi