S M L

कांग्रेस में 40 साल रहा हूं, कार्रवाई का मतलब जानता हूंः मंत्री बिरेंद्र सिंह

अय्यर के विवादास्पद बयान पर सिंह ने कहा कि भाषा का जितना ज्ञान जिसको होगा, उसी भाषा का वो प्रयोग करता है

Updated On: Dec 09, 2017 09:14 AM IST

FP Staff

0
कांग्रेस में 40 साल रहा हूं, कार्रवाई का मतलब जानता हूंः मंत्री बिरेंद्र सिंह

पीऐम मोदी के खिलाफ अपशब्द का इस्तेमाल करने पर उन्हें कांग्रेस ने निलंबित कर दिया. लेकिन केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बिरेंद्र सिंह को इस पूरी कार्रवाई पर शक है.

उन्होंने कहा कि, ‘मैं 40 साल तक कांग्रेस में रहा हूं. मैं (कांग्रेस की कार्रवाई) का मतलब जानता हूं. कोई कह रहा है कि कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है और दूसरा कह रहा है कि उन्हें प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया है. ऐसे में जो कुछ हो रहा है, उसे सही नहीं मानें.’

अय्यर के विवादास्पद बयान पर सिंह ने कहा कि भाषा का जितना ज्ञान जिसको होगा, उसी भाषा का वो प्रयोग करता है.

मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘नीच’ कहा था. इसके बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें माफी मांगने के लिए कहा था. थोड़ी देर बाद उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया.

मोदी ने कहा पहले भी इन्होंने किया है अपमान

शुक्रवार को पीएम मोदी ने कहा था कि उन्होंने पहली बार मुझे 'नीच' नहीं कहा. सोनिया गांधी और उनके परिवार ने भी ऐसा कहा है. मैं 'नीच' क्यों हूं? क्योंकि मैं गरीबी में पैदा हुआ, क्योंकि मैं एक पिछड़ी जाति से हूं, क्योंकि मैं एक गुजराती हूं? क्या इसीलिए वे मुझसे नफरत करते हैं?

मोदी ने कहा 'आनंद शर्मा ने कहा- प्रधान मंत्री मोदी मानसिक रूप से अस्वस्थ हैं. एक कांग्रेस नेता ने इस तरह के एक अप्रिय ट्वीट को रिट्वीट किया कि मैं बता भी नहीं सकता. दिग्विजय सिंह ने मेरे बारे में क्या कहा?'

जाहिर है, एक गुजराती, एक गरीब परिवार में पैदा हुए व्यक्ति ने उन्हें बहुत परेशान किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi