S M L

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का निधन, सोशल मीडिया पर राजनेताओं ने दिए भावनात्मक संदेश

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का सोमवार तड़के निधन हो गया. वह 59 वर्ष के थे, कुमार का निधन उनके आवास पर बेंगलुरु में हुआ.,प्राप्त जानकारी के मुताबिक वह कैंसर से पीड़ित थे

Updated On: Nov 12, 2018 09:04 AM IST

FP Staff

0
केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का निधन, सोशल मीडिया पर राजनेताओं ने दिए भावनात्मक संदेश

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का सोमवार तड़के निधन हो गया. वह 59 वर्ष के थे. कुमार का निधन उनके आवास पर बेंगलुरु में हुआ. प्राप्त जानकारी के मुताबिक वह कैंसर से पीड़ित थे. कुमार बेंगलुरु के बासवानागुड़ी में श्री शंकर कैंसर अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे थे. हाल ही में वह लंदन से वापस लौटे थे. उनकी मौत पर बीजेपी में शोक की लहर दौड़ गई है. इस पर तमाम बड़े राजनीतिक नेताओं ने अपना दुख व्यक्त किया है. जैसे ही उन्हें अनंत कुमार की मौत की खबर मिली सोशल मीडिया पर भावनात्मक संदेशों की बौछार होने लगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय मंत्री और अपनी कैबिनेट के साथी अनंत कुमार के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि कुमार एक बेहतरीन नेता था जो अपने युवा काल में ही सार्वजनिक जीवन में उतर आए थे. उन्होंने पूरी निष्ठा और लगन के साथ समाज की सेवा की. उन्हें उनके अच्छे कार्यों के कारण हमेशा याद किया जाएगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने उनकी पत्नी डॉ. तेजस्विनी से बात की है और अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं. दुख की इस घड़ी में मैं उनके परिवार, मित्रों और समर्थकों के साथ ह्रदय से खड़ा हूं.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ सांसद अनंत कुमार के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ. एक नेता के रूप में यह बड़ी क्षति है और खासतौर से कर्नाटक के लोगों के लिए एक बड़ी त्रासदी. मेरी उनके परिवार, साथियों और उनसे जुड़े अनगिनत लोगों के साथ संवेदनाएं हैं.

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यह जानकर सदमा लगा और बेहद दुख हुआ कि हमारे वरिष्ठ साथी अनंत कुमार जी अब हमारे साथ नहीं रहे. वे एक अनुभवी सांसद थे. उन्होंने कई क्षमताओं में देश की सेवा की. लोगों का कल्याण करने का उनका जज्बा और निष्ठा सराहनीय रही. उनके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं.

वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा- अनंत जी एक असाधारण प्रशासक थे जिन्होंने विभिन्न मंत्रिस्तरीय पोर्टफोलियो की सेवा की थी. उनकी मौत से बीजेपी और भारतीय राजनीति में एक शून्य बन गया है जिसे जल्द ही भरा नहीं जा सकता. भगवान इस दुखद हानि को सहन करने के लिए उनके परिवार और समर्थकों को ताकत दें. मेरी गहरी संवेदना.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा- मैंने एक महान दोस्त खो दिया. वह एक मूल्य आधारित राजनेता थे, जिन्होंने देश में मध्य प्रदेश और संघ न्यूनतम के रूप में महत्वपूर्ण योगदान दिया था. उनकी आत्मा को शांति मिले और भगवान उनके परिवार और उनके अनुयायियों को इस नुकसान को सहन करने के लिए शक्ति दे.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा अनंत कुमार जी की मौत देश के लिए एक बड़ी हानि और व्यक्तिगत नुकसान है. वह हम सभी के लिए एक महान मित्र होने के साथ साथ गाइड भी थे. हाल ही में हुए कर्नाटक चुनावों में, हमने साथ काम किया था और ऐसे में उनकी अचानक मौत चौंकाने वाली है. हम बेंगलुरु में अंतिम संस्कार में भाग लेंगे.

विपक्ष के नेताओं में सबसे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा- मुझे आज सुबह बेंगलुरु में केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार की मौत की खबर सुनकर दुख हुआ. उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदना है. उनकी आत्मा को शांति मिले. ओम शांति.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi