विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

जम्मू कश्मीर दौरे पर राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री और राज्यपाल से करेंगे मुलाकात

गृहमंत्री राजनाथ सिंह कश्मीर के लिए जारी 80 हजार करोड़ रुपए के प्रधानमंत्री विशेष पैकेज के तहत जारी योजनाओं की कार्यप्रगति की समीक्षा करेंगे

FP Staff Updated On: Sep 09, 2017 11:55 AM IST

0
जम्मू कश्मीर दौरे पर राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री और राज्यपाल से करेंगे मुलाकात

गृह मंत्री राजनाथ सिंह चार दिन की जम्मू कश्मीर यात्रा पर शनिवार को पहुंच रहे हैं. यात्रा के दौरान सिंह अनंतनाग, जम्मू और राजौरी भी जाएंगे. उन्होंने कहा, 'मैं बिल्कुल खुले दिमाग से वहां जा रहा हूं और जो भी मुझसे मिलने आएगा मैं उससे मिलने के लिए इच्छुक हूं. हम राज्य की समस्याओं का समाधान चाहते हैं.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह किससे करेंगे मुलाकात

इस बीच गृह मंत्रालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक सिंह जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एन एन वोहरा और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से भी मुलाकात करेंगे. वे कश्मीर के लिए जारी 80 हजार करोड़ रुपए के प्रधानमंत्री विशेष पैकेज के तहत जारी योजनाओं की कार्यप्रगति की समीक्षा करेंगे.

अनंतनात में वे आतंकवाद रोधी अभियानों में तैनात राज्य के पुलिसकिर्मयों, सीआरपीएफ और बीएसएफ के जवानों से मिलेंगे. जबकि रविवार को राज्य में सुरक्षा हालात पर प्रस्तावित समीक्षा बैठक में भी वह हिस्सा ले सकते हैं. इस बैठक में मुफ्ती के अलावा कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना के आला अधकारी मौजूद रहेंगे. समझा जाता है कि कश्मीर के हालात पर युवाओं के विचार जानने के लिये गृह मंत्री श्रीनगर में छात्रों से भी मुलाकात कर सकते हैं.

सोमवार को जम्मू रवाना होने से पहले श्रीनगर में वह एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे. जबकि राजौरी में वह बीएसएफ के कैंप का भी दौरा कर सकते हैं. जम्मू में वह कारोबारियों, विस्थापितों, कश्मीरी पंडितों के अलावा गुज्जर और बक्करवाल समुदाय के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे.

फारूक अब्दुल्ला ने ये कहा

वहीं, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने आज कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की कश्मीर घाटी की यात्रा से उन्हें कोई नतीजा निकलने की उम्मीद नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि यदि उन्हें किसी से बात करने आना है तो उन लोगों (अलगाववादियों को) को रिहा किया जाना चाहिए, ताकि वे लोग अपने दिलोदिमाग की बात कह सकें.

विपक्षी नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष अब्दुल्ला ने कहा, 'मैं कुछ उम्मीद नहीं कर रहा. वे आएंगे , वे मिलेंगे जैसा कि उन्होंने पहले किया है. वह पहले भी सांसदों के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर चुके हैं. उस प्रतिनिधिमंडल का और उनकी सिफारिशों का क्या हुआ? कुछ नहीं हुआ और मैं अब कुछ होने की उम्मीद नहीं करता.' अपने पिता और नेशनल कॉन्फ्रेंस संस्थापक शेख मोहम्मद अब्दुल्ला की 35 वीं बरसी पर नसीमबाग कब्रगाह जाने के बाद वह संवाददाताओं से बात कर रहे थे.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi