S M L

गुजरात: नितिन पटेल को मिल ही गया वित्त विभाग का जिम्मा

नितिन पटेल ने कहा कि अमित शाह से फोन पर बातचीत के बाद उनकी नाराजगी दूर हो गई है. उन्हें उचित विभागों की जिम्मेदारी दिए जाने पर सहमति बन गई है

Updated On: Dec 31, 2017 08:08 PM IST

FP Staff

0
गुजरात: नितिन पटेल को मिल ही गया वित्त विभाग का जिम्मा

गुजरात की नई बीजेपी सरकार की शुरुआती नाराजगी और रुठने-मनाने के साथ हुई. नाराज नितिन पटेल कार्यभार नहीं संभाल रहे थे. जिसके बाद पार्टी चीफ अमित शाह को बीच बचाव करने आना पड़ा. डिप्टी सीएम नितिन पटेल को पहले हेल्थ एवं फैमिली वेलफेयर, मेडिकल एजुकेशन, रोड्स एंड बिल्डिंग, नर्मदा, कल्पासर और पटनगर योजना का कार्यभार सौंपा गया था. सूत्रों के मुताबिक, फाइनेंस और अर्बन डिवेलपमेंट नहीं मिलने की वजह से पटेल नाराज थे. हालांकि अब उन्हें वित्त विभाग की जिम्मेदारी मिल गई है. और सौरभ पटेल जो पहले वित्त विभाग और एनर्जी पोर्टफोलियो संभाल रहे थे, उनके पास अब सिर्फ एनर्जी की जिम्मेदारी ही है.

गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल की विभागों को लेकर नाराजगी दूर हो गई है. रविवार को नितिन पटेल ने अहमदाबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सचिवालय जाकर अपने विभागों का कार्यभार संभालने की बात कही.

उन्होंने कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से फोन पर बातचीत के बाद उनकी नाराजगी दूर हो गई है. नितिन पटेल ने कहा कि उन्हें उचित विभागों की जिम्मेदारी दिए जाने पर सहमति बन गई है.

शनिवार को नितिन पटेल के अपनी ही सरकार से नाराज होने की खबर आई थी. दिन भर उनके इस्तीफा देने की भी अटकलें लगाई जाती रहीं. पाटीदारों के नेता हार्दिक पटेल ने उनपर डोरे डालते हुए उन्हें बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में आने का ऑफर तक दे डाला था.

पार्टी की ओर से दिन भर उन्हें मनाने की कोशिश की जाती रही थी. इसी सिलसिले में गुजरात के वरिष्ठ बीजेपी नेता नरोत्तम पटेल ने उनके जाकर मुलाकात की थी और उन्हें समझाने का प्रयास किया था.

सूत्रों के मुताबिक नितिन पटेल मौजूदा सरकार में उपमुख्यमंत्री पद के साथ-साथ गृह विभाग और शहरी विकास विभाग भी चाहते थे. लेकिन मंत्रालयों के बंटवारे में उन्हें ये न देकर 6 अलग विभाग दिए गए.

पिछली राज्य सरकार में नितिन पटेल के पास वित्त और शहरी विकास जैसे अहम विभाग थे. लेकिन इस बार उन्हें सड़क एवं भवन और स्वास्थ्य जैसे विभाग आवंटित किए गए हैं. विभागों के बंटवारे में नितिन पटेल को इन दो विभागों के अलावा चिकित्सा शिक्षा, नर्मदा, कल्पसार और राजधानी परियोजना का प्रभार भी दिया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi