S M L

यूएस इन यूपी: सीएम योगी से मिलेंगे अमेरिकी कंपनियों के प्रतिनिधि

अमेरिका की बड़ी कंपनियां उत्तर प्रदेश में निवेश के अवसर तलाश रही हैं इसी के तहत उनके प्रतिनिधि मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे

Updated On: Oct 22, 2017 12:54 PM IST

Bhasha

0
यूएस इन यूपी: सीएम योगी से मिलेंगे अमेरिकी कंपनियों के प्रतिनिधि

अमेरिका की कंपनिया उत्तर प्रदेश में निवेश के अवसर तलाश रही हैं. इस सिलसिले में 26 बड़ी अमेरिकी कंपनियों के प्रतिनिधि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सोमवार को मुलाकात करेंगे.

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने रविवार को बताया कि 'वाइब्रेंट गुजरात' की तर्ज पर ही 'यूएस इन यूपी' टैगलाइन है.  उन्होंने बताया कि अमेरिका-भारत स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप फोरम के तहत अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल लखनऊ आएगा.

फोरम के मुताबिक वह अमेरिका और भारत के बीच मजबूत सामरिक साझेदारी के लिए प्रतिबद्ध है और द्विपक्षीय कारोबार को आगे बढ़ाना उसका महत्वपूर्ण लक्ष्य है.

फोरम ने कहा, ‘हमारा मिशन है कि कारोबार और सरकार नए तौर-तरीकों से साथ आएं जिससे कि सार्थक अवसर सृजित हों जो नागरिकों के जीवन में बदलाव में सहायक हों.’

अमेरिकी दूतावास और अमेरिकी व्यापार और विकास एजेंसी के अधिकारी प्रतिनिधिमंडल में शामिल रहेंगे. इसमें फेसबुक, एडोब, कोका कोला, उबर, मास्टरकार्ड, हनीवेल, पीएंडजी, ओरैकल और जीई हेल्थ जैसी कंपनियों के प्रतिनिधि भी होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi