S M L

उमा भारती ने कहा- राम भक्तों को मंदिर पर पीएम मोदी के बयान से सहमत होना चाहिए

उन्होंने कहा कि मोदी का बयान मंदिर निर्माण के मार्ग में रोड़ा नहीं अटकाता है

Updated On: Jan 02, 2019 09:51 PM IST

Bhasha

0
उमा भारती ने कहा- राम भक्तों को मंदिर पर पीएम मोदी के बयान से सहमत होना चाहिए

राम मंदिर आंदोलन का प्रमुख चेहरा रहीं बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने बुधवार को राम भक्तों से कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस सुझाव का समर्थन करें कि मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाने की मांग पर विचार न्यायिक प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही किया जा सकता है.

केंद्रीय मंत्री का यह बयान ऐसे समय में आया है जब विश्व हिन्दू परिषद ने जोर दिया है कि मंदिर निर्माण का मार्ग सिर्फ कानून लाकर ही प्रशस्त किया जा सकता है और हिंदू बहुत समय तक इंतजार नहीं कर सकते.

भारती ने ट्वीट कर कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक इंटरव्यू दिया है जिसमें राम मंदिर का मुद्दा भी है. सभी राम भक्तों को इससे सहमत होना चाहिए.'

उन्होंने कहा कि मोदी का बयान मंदिर निर्माण के मार्ग में रोड़ा नहीं अटकाता है क्योंकि विभिन्न समूहों से बातचीत के जरिए मंदिर निर्माण का विकल्प खुला है.

भारती ने राहुल गांधी, मायावती, ममता बनर्जी जैसे विपक्षी नेताओं से अपील की है कि वे मंदिर निर्माण के लिए सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की मदद करें.

उन्होंने ट्वीट किया, 'मंदिर का निर्माण कठिन होने के साथ-साथ सरल है. अगर सभी राजनीतिक पार्टियां इस पर उसी तरह से सहमत हो जाएं जैसे सोमनाथ मंदिर के निर्माण के लिए हुई थीं तो इससे अच्छा कुछ नहीं हो सकता है. अगर मामले को अनसुलझा छोड़ दिया जाए तो सिर्फ राम ही जानते हैं कि इसका (मामले का) समापन कैसे होगा.'

ये भी पढ़ें: कन्नड़ लेखक ने कहा- भगवान नहीं थे राम, इंसानों की तरह थे कमजोरियों के शिकार

ये भी पढ़ें: सफदर हाशमी: चौराहे को रंगशाला में तब्दील करता एक जादूगर

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi